Latest

6/recent/ticker-posts

हिंदी में म्हाडा लॉटरी 2023 | हर महिला का होगा घर का सपना पूरा शुरू हो चुकी है ये योजना तुरंत करें आवेदन तारीख निकली पढ़ें पूरी जानकारी


म्हाडा लॉटरी 2023 हिंदी में हर एक महिला को उनके सपनों का घर मिलेगा आ गया है नया योजना इस योजना के तहत आप अर्ज करके पा सकते हैं खुद का घर तारीख कब खत्म होगी जान लेते हैं पूरी जानकारी।

Mhada Lottery 2023 In Hindi 

प्रत्येक महिला चाहती है उनका भी खुद का घर होना चाहिए हर किसी महिला का सपना होता है कि उनका भी उनके शहर में एक खुद का घर होना चाहिए तो अभी एक नया योजना आ चुका है इस योजना के माध्यम से वह महिला खुद का घर पा सकती है इस योजना का पूरा क्या जानकारी होगी देख लेते हैं आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी इस लेख में।

हिंदी में म्हाडा लॉटरी 2023 | हर महिला का होगा घर का सपना पूरा शुरू हो चुकी है ये योजना तुरंत करें आवेदन तारीख निकली पढ़ें पूरी जानकारी


किस तरह यूज योजना के लिए अप्लाई करना है अर्थ करने के लिए क्या क्या कागज पत्र लगेंगे पात्रता क्या होगी किस-किस जिले में घर के लिए और कर सकते हो कोई जानकारी आपको मिलेगी इस लेख में लेख को ( Mhada Lottery 2023 ) आखिरी तक पढ़ना।

म्हाडा लॉटरी 2023 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के तहत माला ने बहुत सारे लोगों का सपना पूरा होने के लिए महाडा और सिक्कों के तहत बहुत सारे योजना का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है जिसमें बहुत सारे लोग ने फॉर्म भरा है लगभग आपने सुना होगा पुणे में जो लॉटरी निकली उसमें से हजार घरों तक की लॉटरी निकली थी और बहुत लोगों ने उसका फॉर्म भी भरा।

मुंबई के लिए भी अभी कोकन मंडल के तरफ से लगभग 5000 घरों की लॉटरी निकलने वाली है मुंबई के साथ-सथ थाने के लिए भी 300 से लेकर 350 घरों की लॉटरी आपको देखने मिलेगी। मुंबई और ठाणे के साथ-साथ आपको विरार में भी बहुत सारे घरों की लॉटरी देखने मिल जाएगी।

म्हाडा घर की लॉटरी 2023 | Mhada Lottery 2023 Full Update For Form Filling Mumbai


दोस्तों अभी बहुत ही जल्दी 4721 घरों की लॉटरी ( Mhada Lottery Online Form 2023 ) आपको देखने मिल जाएगी जो घरों की लॉटरी बहुत जल्दी निकलने वाली है पुणे नागपुर में भी म्हाडा की लॉटरी निकलने वाली है आपको इस लेख में पूरी जानकारी देखने मिल जाएगी जिसमें महिलाएं भी इस लॉटरी के लिए फॉर्म भर सकती हैं।

आपको इन सभी योजना के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ लेने मिल जाएगा इसमें आपको प्रधानमंत्री आवास योजना का भी फायदा देखने मिल जाएगा इसमें आपको क्या-क्या फायदा मिलेंगे कब फायदा आपको मिलेगा किस तरह फायदा ले सकते हैं पूरी जानकारी आपको नीचे देखने मिल जाएगी।

Mhada Lottery 2023 Full Details and Update For Form Filling 


दोस्तों जैसे आप सभी को पता होगा महाडा लॉटरी का जो भी प्रोसीजर होता है सब ऑनलाइन होता है आपको उसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होता है आप उनके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हो फॉर्म भरने के लिए लगने वाले दस्तावेज जैसे आपके पास आधार कार्ड पैन कार्ड होने चाहिए जो आपको रजिस्ट्रेशन के वक्त काम आएगा।

Mhada Lottery Registration Last Date 

दोस्तों आपको पता होगा तूने लॉटरी का फॉर्म भरना चालू था जिस समय रजिस्ट्रेशन को भी चालू किया था रजिस्ट्रेशन 6 फरवरी तक का लास्ट डेट था आप इन थे तक फॉर्म फिल अप कर सकते थे और रजिस्ट्रेशन करवा सकते थे उसके बाद 6 फरवरी आपके लिए ऑनलाइन पेमेंट और एनएफटी के लिए भी लास्ट तारीख था।

उसके बाद 13 फरवरी ड्राफ्ट एप्लीकेशन पब्लिश करने की तारीख थी।

15 फरवरी फाइनल एप्लीकेशन की तारीख थी।

17 फरवरी लॉटरी ड्रॉ की तारीख है।

20 फरवरी रिफंड होने की तारीख है।

फिर उसको इसी प्रकार पूरा अच्छी तरीके से आपको बताया जाएगा फॉर्म भरने के लिए कागज पत्र क्या लगेंगे किस तरह ऑफर्स कर सकते हो पूरी जानकारी आपको वीडियो के माध्यम से भी देखने मिल जाएगी और पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में भी देखने मिल जाएगी।

महाडा लॉटरी डॉक्यूमेंट्स लिस्ट 2023 
Mhada Lottery Documents List 2023

दोस्तों अब जान लेते हैं महाडा लॉटरी का फॉर्म भरने के लिए क्या क्या दस्तावेज लगते हैं जो दस्तावेज आपके पास होंगे तो आप महाडा लॉटरी का फॉर्म भर सकते हो म्हाडा लॉटरी का फॉर्म भरने के लिए आपके पास पैन कार्ड आधार कार्ड कैंसिल चेक अगर आप किसी जाति से आते हो तो जाति प्रमाण पत्र डोमिसाइल सर्टिफिकेट इनकम सर्टिफिकेट जैसे आपके पर इनकम सर्टिफिकेट होना चाहिए जो आप अपने तहसीलदार ऑफिस से बनवा सकते हो या अपने सीएसए आप अपना आईटीआर बनवा सकते हो।

जन्म प्रमाण पत्र रहिवासी प्रमाण पत्र ऐसे दस्तावेज आपको लगते हैं इनसे दस्तावेज के मदद से आप फॉर्म भर सकते हो।

इस तरह दोस्तों आप Mhada लॉटरी का फॉर्म भर सकते हो और इस लॉटरी का लाभ उठा सकते हो इसमें बहुत सारे लोगों को फायदा होने वाला है और मुंबई लॉटरी और कोंकण लॉटरी के बाद आपको और लगा विभाग का भी लॉटरी देखने मिल जाएगा जिसमें औरंगाबाद विभाग में भी बहुत सारे Mhada लॉटरी के घर देखने मिल सकते हैं।

Mhada Lottery 2023 कौनसे कौनसे जिल्हा में शुरू होगा


बहुत सारे जिले में महाडा लॉटरी का फॉर्म भरना शुरू होने वाला है इसी तरह मुंबई में भी फॉर्म भरना शुरू होगा जैसे पुणे में 4000 घरों की लॉटरी निकली उसी तरह मुंबई में भी तीन से चार हजार घरों की लॉटरी आपको देखने मिल जाएगी उसमें से ठाणे जिले के लिए 300 vasai-virar के लिए भी लगभग 300 से 400 घरों की लॉटरी आपको देखने मिल जाएगी।

Mhada लॉटरी के लिए कौन-कौन पास होगा और लगने वाले अवश्य दस्तावेज क्या होंगे ?

म्हाडा घर लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए और आपके पास आधार कार्ड पैन कार्ड होना चाहिए। आप के आधार कार्ड पर मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए उसके बाद आप महाराष्ट्र में रहते हो उसका दस्तावेज आपके पास होना चाहिए जैसे डोमिसाइल सर्टिफिकेट आपके पास होगा तो आप Mhada लॉटरी का फॉर्म भरने के लिए पात्र हो।


Post a Comment

0 Comments