Latest

6/recent/ticker-posts

शिर्डी साईं बाबा संस्थान रूम ऑनलाइन या ऑफलाइन किस तरह बुक करें | शिर्डी साईं बाबा संस्थान के रूम ऑनलाइन किस तरह बुक करें


शिर्डी साईं बाबा संस्थान रूम ऑनलाइन या ऑफलाइन किस तरह बुक करें | शिर्डी साईं बाबा संस्थान के रूम ऑनलाइन किस तरह बुक करें


FOR BOOKING CONTACT ON WHATSAPP - 8108523485 
साईं बाबा संस्थान का अगर आप रूम बुक करना चाहते हैं तो आप किस तरह बुक कर सकते हैं साइन बाबा का दर्शन करने लोग दूर-दूर से आते हैं और दूर से आने के बाद उन्हें एक ही समस्या देखने मिलती है कि साइन बाबा आश्रम का रूम किस तरह बुक कर सकते हैं तो आज मैं आपको बताने वाला हूं कि अगर आप भी शिरडी साइ बाबा के दर्शन करने आते हैं तो आप घर बैठे ही बड़े आसानी से अपने लिए शिरडी साइन बाबा संस्थान के आश्रम का रूम बुक कर सकते हैं रूम बुक किस तरह करना है आज हम जान लेते हैं।


शिर्डी साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट का रूम बुक करने के लिए आपको इनके ऑनलाइन ऑफिशल वेबसाइट पर आना होगा वेबसाइट पर आने के बाद आपको कुछ जानकारी भरनी होगी और जानकारी भर के आप बड़े आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं और अकाउंट से लिंक करने के बाद अपना आधार कार्ड नंबर डेट तारीख दल के रूम बुक कर सकते हैं।

शिरडी साईं संस्थान कक्ष आवास बुकिंग -

साईं बाबा के दर्शन के लिए शिरडी जाते समय कोई कहाँ ठहर सकता है? क्या शिरडी में कोई कमरे की बुकिंग पहले से की जा

 सकती है? क्या शिरडी में कमरा ढूंढना आसान है? सौभाग्य से, शिरडी में आवास के कई विकल्प हैं जिन्हें पहले से और ऑनलाइन

 बुक किया जा सकता है। श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट, भक्तों के लिए शिरडी कक्ष बुकिंग की पेशकश करता है। विभिन्न आवास

 विकल्पों में साईं आश्रम, द्वारावती और न्यू भक्त निवास शामिल हैं, जहां किफायती कीमतों पर सुखद प्रवास की सुविधा है।

ऑनलाइन रूम बुकिंग के लिए https://sai.org.in/en/accomodations पर जाएं ।

नीचे कुछ होटल और आश्रम हैं जहां साईं संस्थान के कमरे की बुकिंग के विकल्प उपलब्ध हैं।साईं आश्रम कक्ष बुकिंग

  • शिरडी मंदिर से साईं आश्रम की दूरी 1.7 किमी, बस स्टैंड से 1.4 किमी और रेलवे स्टेशन से 4.4 किमी है।
  • कुल कमरे:-1536
  • भक्त आवास:-9000
  • संलग्न बाथरूम के साथ सामान्य कमरे:-1152
  • एसी रूम:- 384
  • साईं आश्रम का ओपन एयर थिएटर (ओएटी), साईं कीर्तन, भजन और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 200 भक्तों को समायोजित करता है।
  • ओएटी का दूसरा उद्देश्य साईबाबा पालकी और पदयात्रियों को समायोजित करना है।

द्वारावती होटल का कमरा

  • द्वारावती शिरडी से शिरडी मंदिर की दूरी 0.5 किमी, बस स्टैंड से 0.4 किमी और रेलवे स्टेशन से 3.3 किमी है।
  • कुल कमरे:-334
  • एसी रूम: 80

साईबाबा भक्तनिवासस्थान आवास

  • साईं आश्रम भक्ति निवास से शिरडी मंदिर की दूरी 1.3 किमी, बस स्टैंड से 1.0 किमी और रेलवे स्टेशन से 4.0 किमी है।
  • कुल कमरे:-54

शिरडी भक्त निवास की दरें और साईं बाबा भक्त निवास के बारे में अन्य विवरण ऑनलाइन कमरे की बुकिंग करते समय वेबसाइट पर पाए जा सकते हैं।

शिरडी कक्ष बुकिंग - आवास नियम

उपरोक्त ठहरने के स्थानों में भक्तों को शिरडी में आवास के लिए कुछ प्रक्रिया और नियमों का पालन करना पड़ता है। शिरडी होटल बुकिंग का लाभ उठाते समय ध्यान रखने योग्य कुछ बातें यहां दी गई हैं।

 सभी सदस्यों की सही जानकारी जैसे नाम, संबंध, आयु आदि भरें और आईडी प्रमाण (पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि) जमा करें।

  1. कमरे की उपलब्धता के अनुसार इन-स्पॉट बुकिंग रूम उपलब्ध होगा।
  2. ऑनलाइन बुकिंग कक्ष उपलब्धता के आधार पर बुकिंग समय से तीन घंटे पहले उपलब्ध होगा।
  3. शराब पीना, धूम्रपान करना और तम्बाकू या गुटखा चबाना सख्त वर्जित है।

साईं संस्थान में आवास विकल्प सुविधाजनक हैं क्योंकि वे साईं मंदिर के करीब हैं और बुक करना भी आसान है। शिरडी में कमरों की ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट के माध्यम से की जाती है और कमरे पहले से भी बुक किए जा सकते हैं।


श्री साइन बाबा संस्थान ट्रस्ट का अगर आप होटल में रूम बुक करना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं साइन बाबा संस्थान ट्रस्ट के तीन होटल है पहले है साइन आश्रम दूसरा है द्वारावती तीसरा है साइन बाबा भक्त निवास।

यह तीन होटल में से आप किसी भी होटल को बुक कर सकते हैं हर होटल में आपको एक बढ़िया फैसिलिटी देखने मिल जाती है जहां पर आप लंबे समय तक रह सकते हैं रूम की कीमत भी कम होती है और आप ऐसी नॉन एसी रूम बुक कर सकते हैं या ज्यादा लोग हैं तो आप हाल भी बुक कर सकते हैं।

अगर आप सीडी सही आश्रम का रूम बुक करते हैं तो आपको शिर्डी के मंदिर तक के लिए बस फैसिलिटी देखने मिल जाती है बस आपको 15 मिनट में छोड़ने भी आएगी और लेने भी आएगी मतलब 15 मिनट में आप मंदिर से आ भी सकते हैं और मंदिर तक जा भी सकते हैं।

अगर आप कभी भी शिरडी जाना चाहते हैं तो आपको शिरडी आश्रम का ही रूम बुक करना चाहिए आपको शिरडी साइन बाबा संस्थान के साइन आश्रम द्वारा होती और साइन बाबा भक्त निवास संस्थान देखने मिल जाएंगे।

आप एक रूम में पांच लोग रख सकते हैं अगर पांच लोग से ज्यादा होंगे तो आपको दूसरा रूम बुक करना होगा अगर दो लोग हैं तो दो के लिए आप रूम बुक कर सकते हैं ज्यादा से ज्यादा पांच लोग कम से कम दो लोग होने चाहिए साइन आश्रम का रूम बुक करने के लिए।


साई आश्रम संस्थान में आपको हाल फैसिलिटी भी देखने मिल जाएगी जिसमें आपको एक बड़ा हॉल मिलेगा फ्लोर बेड मिलेगा और नॉन लेटेस्ट बाथरूम देखने मिल जाएगा काम से कम 40 लोग के लिए आपको यह हाल मिल जाएगा अगर ज्यादा से ज्यादा 50 लोग हैं तब भी आपको यह हाल मिल जाएगा।

Also Read - 

आयुष्मान कार्ड: आवेदन से पहले घर बैठे इस तरीके से जरूर चेक कर लें पात्रता, वरना बाद में हो सकती है दिक्कत

साइन बाबा संस्थान का रूम बुक करने के लिए आपको उनके ऑफिशल वेबसाइट पर आ जाना है और वहां से आपके रूम बुक कर लेना है साइन बाबा आश्रम का रूम किस तरह बुक करते हैं यह आप हमारे नीचे के वीडियो को देखकर जान सकते हैं और बड़े आसानी से रूम बुक कर सकते हैं।

आप जब भी रूम बुक करें आपको पूरी जानकारी ऑनलाइन पढ़ने होती है जैसे मेंबर का नाम रिलेशन उम्र और उनके आईडी कार्ड जैसे पैन कार्ड आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस जो भी होगा उसका नंबर और सर्टिफिकेट का नाम होना चाहिए और पूरी जानकारी सही होनी चाहिए जब आप संस्थान में जाएंगे तब आपको अपना आधार कार्ड दिखाना होगा।

आपको हॉल 24 घंटे से लेकर 48 घंटे तक के लिए मिल जाता है अगर आपको उससे ज्यादा समय के लिए रूम चाहिए तब आपको अपना बुकिंग एक्सटेंड करना होगा जब आप वहां रहते हैं तब।


अगर आप एक कपल्स हैं तो आपके रूम दिया जाएगा पर आपकी पूरी जानकारी प्राप्त की जाएगी अगर आप शादीशुदा है और आपके पास वैलिड डॉक्युमेंट होंगे तब आपको रूम दिया जाएगा।

जब भी आप संस्थान के रूम बुक करते हैं जो भी आपकी कीमती वस्तुओं होंगे आपके गए ने पैसे मोबाइल सब आपको अपने जिम्मेदारी में रूम में रखने होंगे।

संस्थान का रूम बुक करने के बाद आपको समय में चेकिंग करना है और समय पर चेक आउट करना है इस बात का ध्यान आपको रखना होगा।

आप संस्थान का रूम चेकिंग से 3 घंटे पहले बुक कर सकते हैं अगर रूम अवेलेबल होगा तब आप बुक कर सकते हैं अगर अवेलेबल नहीं होगा तो आप बुक नहीं कर पाएंगे इसीलिए संस्थान का रूम शिरडी जाने से पहले ही बुक कर ले।

शिरडी संस्थान में दारु पीना सिगरेट पीना तंबाकू गुटखा खाना सख्त मनाई है आपको यह सारी चीज नहीं करनी है पकड़े जाने पर आपका बुकिंग कैंसिल भी किया जा सकता है।


शिरडी संस्थान के रूम में आपको गर्म पानी का फैसिलिटी मिल जाएगा सुबह के 3:00 के पास से आपको गर्म पानी मिलना शुरू हो जाएगा।

आपको शिरडी संस्थान के रूम ₹200 से लेकर 300 400 ₹500 तक देखने मिल जाएंगे जिस तरीके का रोमा बुक करेंगे उतने कीमत का रूम आपको मिल जाएगा पर हां आपको शिरडी संस्थान में सबसे कम कीमत पर रूम मिलते हैं।

शिरडी संस्थान में रूम बुक करने के बाद आपको सुबह का नाश्ता खाना रात का खाना पीने का पानी सब फ्री में मिल जाते हैं प्रसाद आपको संस्थान में हर समय मिलता रहता है।

अगर आप रूम बुक कर लेते हैं तो आपको उसके लिए कुछ टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि खाना भी आपको होटल में ही मिल जाएगा नाश्ता भी होटल में मिल जाएगा और रात का खाना भी होटल में मिल जाएगा होटल के बाहर आपको चाय भी सिर्फ ₹2 काफी ₹3 में मिल जाती है।


अब बात कर लेते हैं सीधी संस्थान के साइन आश्रम होटल के सही आश्रम में आपको लगभग 1536 रूम देखने मिल जाएंगे जिसमें 9000 भक्त रह सकते हैं।

अब बात कर लेते हैं द्वारावती द्वारावती में आपको 334 रूम देखने मिल जाएंगे जिसमें एक नॉन एसी फैसिलिटी देखने मिल जाती है इसमें आपको लगभग 80 रूम एक देखने मिल जाते हैं।


Shirdi Room Booking Online - https://sai.org.in/en/accomodations


Post a Comment

0 Comments