Latest

6/recent/ticker-posts

आख़िर वह क्षण मिल ही गया; यशवंतराव चव्हाण केंद्र मे उस दिन म्हाडा लॉटरी निकालेंगे 2023

 

आख़िर वह क्षण मिल ही गया; यशवंतराव चव्हाण केंद्र में म्हाडा लॉटरी निकालेंगे

मुंबई: म्हाडा के मुंबई बोर्ड के 4,082 रुके हुए मकानों की लॉट को 14 अगस्त तक की समय सीमा मिल गई है और बोर्ड ने नरीमन पॉइंट के यशवंतराव चव्हाण केंद्र सभागार में लॉट को आयोजित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार लॉटरी का संचालन करेंगे।


मुंबई में करीब चार साल बाद घरों के लिए लॉटरी निकाली जा रही है और 4,082 घरों के लिए आवेदकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इस ड्रा में एक लाख 20 हजार 144 आवेदक भाग लेंगे। इस बीच इस ड्रा का नतीजा रुका हुआ था. मुख्यमंत्री से समय नहीं मिलने के कारण लॉटरी समारोह की तिथि की घोषणा नहीं की गयी. लेकिन आखिरकार बुधवार को आवास मंत्री अतुल सावे ने मुख्यमंत्री से समय लिया और 14 अगस्त की तारीख तय की. उन्होंने बुधवार को इसकी घोषणा की. लेकिन चूंकि 14 अगस्त को बांद्रा में रंगशारदा हॉल उपलब्ध नहीं था, इसलिए सोडा समारोह के स्थान के बारे में अनिश्चितता थी। अंत में, मुंबई बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लॉटरी नरीमन पॉइंट स्थित यशवंतराव चव्हाण केंद्र में आयोजित की जाएगी।

ड्रॉ सुबह 11.30 बजे शुरू होगा और मुंबई बोर्ड फिलहाल ड्रॉ की तैयारियों में व्यस्त है. मुंबई बोर्ड ने 2008 में कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ शुरू किया और 2013 के बाद प्री-ड्रा प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन कर दी गई। अब 2023 में लॉटरी की पूरी प्रक्रिया यानी विज्ञापन से लेकर घर के कब्जे तक की प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है. इस नई कम्प्यूटरीकृत प्रणाली के माध्यम से तैयार होने वाला यह मुंबई मंडल का पहला लॉट है। 2008 से 2019 तक एक ड्रा को छोड़कर सभी ड्रा रंगशारदा हॉल में आयोजित किए गए हैं। म्हाडा भवन में खूब खींचातानी हुई. अब, पहली बार, समारोह रंगशारदा या म्हाडा भवन के बाहर आयोजित किया जाएगा।


Mumbai Mhada Board Lottery Draw Announcement Location Finally Decided | Mhada Draw Kaha Niklega

Post a Comment

0 Comments