Latest

6/recent/ticker-posts

मुंबई में फिर घर खरीदने का मौका..! कोंकण मंडल लॉटरी की घोषणा, लॉटरी तारिक देखें

मुंबई में फिर घर खरीदने का मौका..! कोंकण मंडल लॉटरी की घोषणा, लॉटरी तारिक देखें


 
मुंबई : म्हाडा के कोंकण मंडल के साढ़े चार हजार से ज्यादा घरों (1bhk flag in mumbai) की लॉटरी (mhadalottery 2023) को आखिरकार समय मिल गया है। इन मकानों के लिए दशहरे के बाद 26 अक्टूबर को लॉटरी निकाली जाएगी। यह आयोजन म्हाडा भवन में होगा। कोंकण मंडल ने इस ड्रा का शेड्यूल तय कर दिया है. ड्रा का विज्ञापन 11 सितंबर को प्रकाशित किया जाएगा। उसी दिन ऑनलाइन आवेदन की बिक्री-स्वीकृति शुरू हो जाएगी।


यह प्रक्रिया 11 अक्टूबर तक जारी रहेगी. कोंकण मंडल ने 2021 के बाद सीधे मई 2023 में ड्रॉ निकाला। इस ड्रा में 4,654 घर शामिल थे। लेकिन सोडाती में बोर्ड के प्रोजेक्ट में बड़ी संख्या में घर (1bhk फ्लैट) नहीं बिके हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना और विरार बोलिंग में घरों को इस बार भी प्रतिक्रिया नहीं मिली। हालांकि, प्राइवेट डेवलपर्स की 20 फीसदी स्कीम के घरों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. परियोजना में मकान फिर से बिना बिके रह गए हैं और बोर्ड ने नए 20 प्रतिशत उपलब्ध मकानों के साथ-साथ बिना बिके मकानों के लिए लॉटरी निकालने का निर्णय लिया है। इसमें मांडवा प्रोजेक्ट के नए मकानों को जोड़ा गया है. इसलिए साढ़े चार हजार से अधिक मकानों के लिए लॉटरी निकाली जाएगी।


कोंकण मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लॉटरी में घरों की संख्या अगले सप्ताह में निर्धारित की जाएगी.

हालांकि मकानों की संख्या कम ज्यादा हो रही है, लेकिन अब बोर्ड की ओर से ड्रा का शेड्यूल तय कर दिया गया है। 


मुंबई और ठाणे में 1बीएचके फ्लैट ड्रा प्रस्ताव को म्हाडा उपाध्यक्ष संजीव जयसवाल की मंजूरी मिलने के बाद शेड्यूल तय किया गया है। 11 सितंबर को विज्ञापन, 11 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच आवेदन बिक्री-स्वीकृति प्रक्रिया और 23 अक्टूबर को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इन घरों के लिए आप अभी से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके म्हाडा की आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी भरनी होगी।

Mmmmmmmmm

तरिके ड्रा करें | ठाणे में 1 बीएचके फ्लैट

• 11 सितंबर ऑनलाइन आवेदन बिक्री स्वीकृति - ऑनलाइन आवेदन बिक्री-स्वीकृति का अंतिम दिन 11 सितंबर सुबह 11 बजे से

• 9 अक्टूबर रात्रि 11.59 बजे तक आरटीजीएस, एनईएफटी के माध्यम से जमा राशि का भुगतान करके आवेदन जमा करने का अंतिम दिन-

• आवेदन पत्रों की ड्राफ्ट सूची 11 अक्टूबर रात्रि 11.59 बजे तक

• ड्राफ्ट सूची 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे

• अंतिम सूची 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे

• 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे प्रस्थान

Post a Comment

0 Comments