Latest

6/recent/ticker-posts

अच्छी खबर! मुंबई में म्हाडा घरों के लिए विज्ञापन जारी; पूरे घर की कीमतें देखें - मुंबई निवास

अच्छी खबर! मुंबई में म्हाडा घरों के लिए विज्ञापन जारी; पूरे घर की कीमतें देखें - मुंबई निवास


मुंबई : म्हाडा ने बुधवार को म्हाडा के मुंबई मंडल के 2030 हाउस ड्रा की तारीख की आधिकारिक घोषणा की। तदनुसार, लॉटरी विज्ञापन गुरुवार को प्रकाशित किया जाएगा और लॉटरी की घोषणा 13 सितंबर को की जाएगी। इसके बाद आवेदन बिक्री-अनुमोदन प्रक्रिया शुरू होगी।


2019 के बाद, मुंबई बोर्ड ने 2023 में 4,082 घरों का ड्रॉ निकाला था। इसमें बड़ी संख्या में घर खाली रह गये. इसलिए लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले इन मकानों के साथ नए मकानों की भी रूपरेखा तैयार करने की योजना बनाई जा रही थी। लेकिन मकानों के मिलान में समय लगा और ड्रा में देरी हुई। अब विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में म्हाडा ने लॉटरी आयोजित करने का फैसला किया है और अब आखिरकार मुंबई बोर्ड ने लॉटरी की घोषणा कर दी है।


मुंबई के तारदेव, दादर, कोले कल्याण, पवई, जेवीपीडी, गोरेगांव, बोरीवली, विक्रोली - कन्नमवारनगर, पवई आदि में 2023 घरों की लॉटरी की घोषणा की गई है। ड्रा में सबसे निचले समूह में 359 घर, कनिष्ठ समूह में 627 घर, मध्य समूह में 768 घर और ऊपरी समूह में 276 घर शामिल हैं। सोडी में 2030 घर हैं जिनमें म्हाडाला 33(5), 33(7) और 58 के तहत विभिन्न पुनर्विकास परियोजनाओं से प्राप्त 370 घर शामिल हैं। जबकि 333 घर बिखरे हुए हैं और 1,327 घर मुंबई बोर्ड की आवासीय परियोजनाओं के हैं।


ड्रा 9 अगस्त को दोपहर 12 बजे शुरू होगा। म्हाडा के उपाध्यक्ष संजीव जयसवाल प्री-लॉटरी प्रक्रिया शुरू करेंगे। प्रारंभिक ड्रा प्रक्रिया पूरी होने के बाद ड्रा का परिणाम 13 सितंबर को घोषित किया जाएगा। जमा राशि और आय समूह सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आवेदन शुल्क भी 590 रुपये रखा गया है.

म्हाडा लॉटरी Advertisement Released Download Now - https://housing.mhada.gov.in/pre-lottery/quick-links

विज्ञापन- 8 अगस्त
आवेदन बिक्री एवं स्वीकृति प्रारंभ- 9 अगस्त दोपहर 12 बजे से 
अंतिम तिथि समय- 4 सितंबर दोपहर 3 बजे तक
आरटीजीएस, डेबिट कार्ड आदि सुविधा के माध्यम से आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 4 सितंबर दोपहर 12 बजे तक
प्राप्त आवेदन पत्रों की फॉर्म सूची- 9 सितंबर शाम 6 बजे
आवेदन की अंतिम सूची- 11 सितंबर शाम 6 बजे
ड्रा रिजल्ट- 13 सितंबर सुबह 11 बजे

Post a Comment

0 Comments