Latest

6/recent/ticker-posts

मोबाइल से पैसा किस तरह कमाए | घर बैठे किस तरह पैसा कमाए | पैसे कमाने का आसान तरीका | How To Earn Money At Home Using Mobile Phone Online

  मोबाइल से पैसा किस तरह कमाए | घर बैठे किस तरह पैसा कमाए | पैसे कमाने का आसान तरीका   


दोस्तों अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो मैं आपको आसान तरीका बताने वाला पैसा कमाने का आप किस तरह अपने मोबाइल के मदद से घर बैठे बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हो। 

दोस्तों घर बैठे मोबाइल से पैसा कमाना बहुत ही आसान है आप भी कमा सकते हो लोग लाखों में करोड़ों में कम आ रहे हैं और आपको पता होना चाहिए पैसा किस तरह कमाया जाता है पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके हैं अगर उसमें से कुछ तरीके आपको पता चल गया तो आप बड़े आसानी से पैसा कमा सकते हो पैसा कमाने के लिए आपको तो काम करने होते हैं और आप काम करके पैसे कमाते हैं पर क्या आप जानते हैं आप मोबाइल से ही काम करके पैसे कमा सकते हो वह भी घर बैठे बैठे उसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बड़े आसानी से घर से आप पैसे कमा सकते हो।

पैसा कमाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा कि आप किस चीज में ज्यादा दिलचस्पी रखते हो किस चीज में आपको ज्यादा मजा आता है करने में जैसे बहुत सारे लोग होते हैं जिनको बुक पढ़ने मजा आता है किसी को लिखने में मजा आता है किसी को कुछ देखने मजा आता है किसी को कुछ खेलने मजा आता है क्या किसी को वीडियो बनाने गाना गाने या डांस करने में मजा आता है आपको जो भी काम में मजा आता है आपको उस काम को पसंद कर लेना है और उसी ट्रैक पर आपको काम करना है क्योंकि आप ऑनलाइन भी उसी ट्रैक से पैसे कमा सकते हो।


जैसे हम बात कर लेते हैं किसी को गाना गाना पसंद है तो गाना गाना पसंद है वह गाना गाकर किस तरह पैसा कमा सकता है गाना गाकर वह पैसे कमा सकता है क्योंकि बहुत सारे लोग हैं जो चाहते हैं उनका लिखा हुआ गाना कोई गाए या उनके नाम पर कोई गाना बनाएं या किसी गाने का कोई कॉपी करें तो ऐसे समय में उनको एक चीज की जरूरत होती है गायक की जरूरत होती है जिसको गाने में इंटरेस्ट होगा वह उनके उनके नाम पर गाना बनाए तो इंसान को लोग करते हैं और जहां से गाना गाकर पैसा कमा पाते हैं इस तरह से पैसा कमा सकते हो। आपको गाना गाना पसंद है तो आप इंस्टाग्राम पर रेल बनाकर यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके या फेसबुक पर रेल बना कर भी पैसा कमा सकते हो बहुत ही अच्छा तरीका है पैसा कमाने का आपको सिर्फ कोई गाना रिकॉर्ड करना है यूट्यूब पर अपलोड करना है अगर आप का वीडियो वायरल हो गया तो आपने पैसा कमाना शुरू कर दिया वह भी घर बैठे बैठे।


अब जान लेते हैं घर बैठे बैठे पैसा कमाने के लिए किस चीजों की जरूरत पड़ेगी। 

• आपके पास मोबाइल फोन होना चाहिए।
• एक ऐसा प्लेस होना चाहिए जहां पर आप कंटेन रिकॉर्ड कर सके।
इंटरनेट होना चाहिए
ईमेल आईडी होना चाहिए

अगर यह चार चीज आपके पास है तो आप आसानी से घर बैठे काम करके पैसा कमा सकते हो क्योंकि काम करने के लिए आपको मोबाइल की जरूरत होगी और ऑनलाइन चीजों को भेजने के लिए या डालने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी तो इंटरनेट का रिचार्ज करवा दीजिए और मोबाइल से काम करना शुरू करिए।

अब आप किस तरह से पैसा कमा सकते हो ।

यूट्यूब से
• इंस्टाग्राम 
• फेसबुक
• टि्वटर 
• गूगल सर्वे 
• गूगल प्ले स्टोर
• ब्लॉगर
• ऑनलाइन रिचार्ज
• एफिलिएट मार्केट


दोस्तों आपने तो सुना होगा बहुत सारे लोग यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं और उनके बहुत सारे सब्सक्राइबर्स होते हैं और उनके वीडियो पर लाखों में और करोड़ों में घुस जाते हैं क्या आपको पता है कितने बुझाने पर और इतने लोग उनके चैनल को सब्सक्राइब करते हैं और इतने लोग उनके वीडियो को देखते हैं तो इससे उनको क्या फायदा होता है दोस्तों इससे उनको बहुत ज्यादा ही फायदा होता है इससे वह यूट्यूब से पैसे कमाते हैं यूट्यूब उनको पैसा भेजता है यूट्यूब से बहुत पैसा कमा लेते हैं यूट्यूब से लाखों में यूट्यूब से करोड़ों में लोग पैसा कमाते हैं।

इस तरह लोग यूट्यूब से बहुत पैसा कमाते हैं इसी तरह आपको भी यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करना होगा यूट्यूब पर जब आप वीडियो अपलोड करना चालू करेंगे तो लोग आपके चैनल को भी सब्सक्राइब करेंगे और आपके वीडियो को भी चेक करेंगे। जब लोग आपके वीडियो को देखेंगे तब आपको वहां से पैसा मिलेगा जितने लोग ज्यादा आपके वीडियो को देखेंगे उतना ज्यादा पैसा आपको यूट्यूब से मिलेगा यूट्यूब आपको आपकी यूट्यूब वीडियो व्यूज के पैसा देगा।


सबसे पहला आपको अपनी ईमेल आईडी से चैनल बना लेना है और चैनल का नाम रख लेना है उसके बाद आपको उस पर वीडियो अपलोड करना चालू करना है आप सब वीडियो अपलोड करेंगे उसको अच्छी तरीके से ऐसी हो कर लीजिए उसके बाद आपका वीडियो यूट्यूब वायरल करेगा और आपके जितने सब सहमत हो जाएंगे उतना आपको फायदा होगा उसके बाद जो भी आपके वीडियो हैं उनको लोग देखने चाहिए जब लोग उनको देखना शुरु कर देंगे तो आपका चैनल मोनेटाइज हो जाएगा इसके बाद आप के वीडियो पर एडवर्टाइजमेंट आने लग जाएंगे और उस एडवर्टाइजमेंट से आप पैसे कमा पाओगे आप को देखेंगे ज्यादा पैसा आपको यूट्यूब देगा आपके चैनल पे।

इस तरह आपको यूट्यूब चैनल बनाना है वीडियो अपलोड करना है चैनल को मोनेटाइज कराना है फिर मोनेटाइजेशन का पैसा आपको मिलने लग जाएगा आपको अपने यूट्यूब चैनल पर एक सेंड अकाउंट से लिंक करके अपने अकाउंट में पैसा मंगवा लेना है।

  Instagram Se Ghar baithe Paisa Kaise kamayein | Instagram में ऑनलाइन घर बैठे पैसा कैसे कमाएं 2023   


दोस्तों आपने देखा होगा बहुत सारे लोग इंस्टाग्राम पर बहुत सारे वीडियो बनाते हैं पोस्ट डालते हैं और उनके इंस्टाग्राम में लाखों में करोड़ों में फॉलो वर्ष होते हैं तो आपके दिमाग में कभी बात नहीं आया कितने फॉलोवर्स कितने पोस्ट डालते हैं इतने वीडियो डालते हैं तो इससे उनको क्या फायदा होता है क्योंकि इस दुनिया में कोई बिना फायदे का कुछ नहीं करता तो आप सोचिए कोई बिना फायदे का इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स इतने पोस्ट और इतनी वीडियो क्यों डालेगा इतनी मेहनत क्यों करेगा तो इसी बात का जवाब आज आपको मिलने वाला है जिसके बाद आप भी Instagram से लाखों में कमा पाओगे।

ऑनलाइन इंस्टाग्राम से पैसा कैसे कमाएं | How To Earn Money Online Instagram Se

जब भी आप इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करते हो या कोई पोस्ट अपडेट करते हो उसके बाद लोग आपके वह सब पोस्ट ह और उस वीडियो को देखते हैं और जितने ज्यादा आपके फॉलोवर्स होंगे उतने ज्यादा लोग आपके वीडियो को और आपके पोस्ट को देखकर पसंद या नापसंद करते हैं आपके पोस्ट को जितने ज्यादा लोग देखते हैं उतना ज्यादा आप इंस्टाग्राम से कमा सकते हो क्योंकि जिन के बहुत सारे फॉलो वर्ष होते हैं उनको बहुत सारे स्पॉन्सर्स मिलते हैं और उसी स्पॉन्सरशिप से वह पैसे कमाते हैं जैसे किसी भी प्रोडक्ट का एडवर्टाइजमेंट वह अपने वीडियो में या अपने पोस्ट में करते हैं जिसके बाद वह स्पॉन्सरशिप का पैसा उनको दिया जाता है।

अभी तो इंस्टाग्राम पर जिसके 1000 फॉलोअर्स है वह भी पैसे कमा लेते हैं क्योंकि 1000 फॉलोअर्स होने के बाद उनको भी स्पॉन्सरशिप मिलना शुरू हो जाते हैं स्पॉन्सरशिप लेने के लिए बहुत सारे वेबसाइट और एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे जिस पर जाकर आपको अपना अकाउंट बनाना है और स्पॉन्सरशिप करना शुरू कर रहा है।


तो अभी से शुरू कर दीजिए इंस्टाग्राम पर काम करना इंस्टाग्राम पर रियल वीडियो लोंग वीडियो पोस्ट कंटिन्यू डालिए और अपने फॉलोअर्स बढ़ा लीजिए जब आपके फॉलोवर्स हो जाएंगे तो आपको स्पॉन्सर से मिलेंगे और आप वहां से पैसे कमा सकते हो।

बहुत ही जल्दी आपको इस सगराम पर भी मोनेटाइजेशन का ऑप्शन देखने मिल जाएगा इसके बाद आपके अकाउंट को मोनेटाइज कर दिया जाएगा और आप वहां से पैसा कमा पाओगे।

  गूगल ब्लॉगर से पैसा किस तरह कमाए वेबसाइट बनाकर पैसा किस तरह कमाया जाता है | Online Internet se Paisa kis tarah कमाए   

दोस्तों आपने देखा ही होगा बहुत सारे वेबसाइट आपको गूगल पर देखने मिल जाते हैं और जब साइट पर जाने के बाद उसमें कुछ एडवर्टाइजमेंट दिखते हैं तो उस एडवर्टाइजमेंट पैसा किसको जाता है उस एडवर्टाइजमेंट का पैसा कौन कमाता है। तो उस वेबसाइट पिंजरे में एडवर्टाइजमेंट जाते हैं उसका पूरा पैसा उस वेबसाइट के आर्डर को जाता है क्योंकि वह वेबसाइट बनाकर उस पर आती का लिखता है और वेबसाइट को मोनेटाइज कराता है मोनेटाइज होने के बाद ऐड जो आते हैं। उसका पैसा वेबसाइट ऑनर को आता है।


ब्लॉगर पे वेबसाइट बना के पैसा कैसे कमाएं ऑनलाइन घर बैठे बैठे 2023

इसीलिए अगर आप भी ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो आपको ब्लॉगर पर एक वेबसाइट बनानी होगी और उस पर आर्टिकल लिखना होगा जब आप बहुत सारे आर्टिकल लिख लोगे मतलब 20 25 30 आर्टिकल निकलोगे उसके बाद आपके आर्टिकल को किसी भी मोनेटाइजेशन वेबसाइट से लिंक कर लेना है और आपका वेबसाइट मोनेटाइज हो जाएगा होने के बाद आपके वेबसाइट पर एडवर्टाइजमेंट आएंगे जितने लोग भी आपके वेबसाइट पर आएंगे और आपके ऐड को देखेंगे और उस पर क्लिक करेंगे तो आपको उसका पैसा पे किया जाएगा इस तरह आप मोबाइल से वेबसाइट बनाकर पैसा कमा सकते हो।

आनलाइन Facebook से पैसा कैसे कमाएं | Facebook Application se Paisa Kaise Kamayein 


दोस्त हो तो आपने देखा होगा यूट्यूब पर जितने वीडियो है वह वीडियो फेसबुक एप्लीकेशन पर भी आपने देखा होगा बहुत सारे लोग फेसबुक एप्लीकेशन पर भी बहुत सारे वीडियो डालते हैं और जिसको आप पसंद करते हो। फेसबुक एप्लीकेशन पर आपको रियल वीडियो और लॉन्ग वीडियो दोनों देखने मिले होंगे और वीडियो के साथ साथ आपको एडवर्टाइजमेंट भी देखने मिलते होंगे वह सेटलमेंट का पैसा किसको जाता है जरा सोचिए उस वेबसाइट का और ऐड का पैसा फेसबुक पे उनको जाता है जिसने पेज बना रखा है उस पेज पर जितने भी वीडियो हैं और उन वीडियो पर जितने भी आते हैं नेट का पैसा फेसबुक पेज के ओनर को दिया जाता है।

Online Facebook Page से पैसा कैसे कमाएं 

और इस तरह लोग पैसा कमाते हैं फेसबुक से पैसा कमाना बहुत ही आसान है सिर्फ आपको फेसबुक पेज बनाकर उस पर वीडियो अपलोड करने हैं जब आप बहुत सारे वीडियो अपलोड करोगे लोग आपके वीडियो को पसंद करेंगे तो आपको उसके ऊपर एडवर्टाइजमेंट देखने मिलेंगे और जो एडवर्टाइजमेंट आपके वीडियो पर आएंगे उस एडवर्टाइजमेंट का अच्छा खासा पैसा आपको पे किया जाएगा।

ऑनलाइन Facebook से पैसा कैसे कमाए 2023

तो आप भी यूट्यूब पर वीडियो बना के और फेसबुक पर वीडियो कवाला के ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो पर आपको फेसबुक पर ज्यादा पैसे और ज्यादा व्यूज देखने मिलते हैं इसलिए ज्यादातर अब लोग फेसबुक पर वीडियो बनाते हैं तो आप भी इस तरह फेसबुक पर वीडियो बना के पैसा कमा सकते हो।


Post a Comment

0 Comments