Latest

6/recent/ticker-posts

आरटीई ऑनलाइन फॉर्म- आरटीई प्रवेश प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव यह है कि ऑनलाइन आवेदन इन दस्तावेजों के उपलब्ध होने पर ही किया जा सकता है।नई दस्तावेज सूची आ गई है।

आरटीई ऑनलाइन फॉर्म- आरटीई प्रवेश प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव यह है कि ऑनलाइन आवेदन इन दस्तावेजों के उपलब्ध होने पर ही किया जा सकता है।नई दस्तावेज सूची आ गई है।

आरटीई ऑनलाइन फॉर्म सभी को नमस्कार, शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अनुसार, आर्थिक रूप से वंचित वर्ग का 25% प्रवेश स्क्रीनिंग के अधीन है, और इस प्रक्रिया के दौरान छात्र अंग्रेजी स्कूलों में नि: शुल्क प्रवेश कर सकते हैं। नये दस्तावेजों की सूची आयी है - लाटरी प्रणाली के माध्यम से आरटी प्रशिक्षण के सन्दर्भ में महत्वपूर्ण सूचना। आपको यहां किस तरह के दस्तावेज की जरूरत है?

RTE Admission Mumbai Full Process And Required Documents 

इसलिए, यह सूची आधिकारिक आरटीई वेबसाइट पर देखी जा सकती है। हालाँकि, यदि आप इस नई सूची को देखना चाहते हैं और प्रवेश प्रक्रिया के नियमों को जानना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके योग्यता दस्तावेजों की नई 2009 सूची देख सकते हैं।

शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 Right To Education Act 2023 - 2024

23 जनवरी 2023 से 3 फरवरी 2023 तक आरटीई ऑनलाइन फॉर्म सभी स्कूलों को उनकी पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नोटिस भेजा गया है और इस पंजीकरण प्रक्रिया के पूरा होने के बाद माता-पिता आवेदन कर सकते हैं और इस संबंध में अधिक जानकारी के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक ऊपर दिया गया है। तो आप आरटीई दस्तावेजों की सूची के ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सही शिक्षा की प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से आओ..!

जब माता-पिता आवेदन जमा करते हैं, तो शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत शिक्षा टीम के प्रमुख की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा आवेदन और दस्तावेजों की समीक्षा की जाती है।


आरटीई प्रणाली के लिए आवश्यक दस्तावेज आरटीई ऑनलाइन फॉर्म के लिए आवश्यक दस्तावेज

सरकार ने आम लोगों को काफी मदद देने के लिए शिक्षा का अधिकार अधिनियम बनाया। वहीं, आरटी में ग्रेड 1-8 के छात्रों को प्रवेश दिया जाता है। प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी है क्योंकि प्रशिक्षण नि:शुल्क है और प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं है।
क्योंकि ये सभी सिस्टम लॉटरी सिस्टम हैं और लॉटरी सॉफ्टवेयर से जनरेट होती है इसलिए आपके बच्चे का नंबर है।

Post a Comment

0 Comments