Latest

6/recent/ticker-posts

Mhada कोंकण बोर्ड के घरों की लॉटरी का इंतजार बहुत सारे लोग कर रहे हैं पर आज जारी होने वाला है विज्ञापन बहुत जल्दी शुरू हो जाएगा ऑनलाइन आवेदन।

Mhada कोंकण बोर्ड के घरों की लॉटरी का इंतजार बहुत सारे लोग कर रहे हैं पर आज जारी होने वाला है विज्ञापन बहुत जल्दी शुरू हो जाएगा ऑनलाइन आवेदन।

म्हाडा कोकन बोर्ड के घरों की लॉटरी का इंतजार बहुत सारे लोग कर रहे हैं पर Mhada में अभी एक लेटेस्ट अपडेट दिया है जहां पर उन्होंने बताया कि मुंबई और मुंबई के आसपास में घर खरीदने का सपना पूरा होने वाला है क्योंकि मुंबई और उनके आसपास के इलाकों के लिए लॉटरी निकलने वाली है जिसमें लगभग 4752 घरों की लॉटरी आपको देखने मिलेगी जो आपको मार्च में देखने मिलेगी मार्च के 8 तारीख से आप आवेदन कर सकते हो इनके आवेदन का प्रक्रिया शुरू हो जाएगा इसके बाद 10 मई को लॉटरी निकलेगा इस लॉटरी में आपका नाम आया है या नहीं आया है आप ड्रॉ में देख सकते हो।

महाराष्ट्र गृह निर्माण और क्षेत्र विकास प्राधिकरण महाडा के कोकन बोर्ड की 4752 करोड़ की लॉटरी का प्रक्रिया खत्म हो चुका है इसका एडवर्टाइजमेंट आप मार्च के 6 तारीख को देख सकते हो जिसके बाद इस का फॉर्म भरने का प्रक्रिया 8 मार्च 2023 से शुरू हो जाएगा लगभग 4752 घरों की लॉटरी आप इस प्रक्रिया में देख सकते हो इसमें आपको मुंबई और मुंबई के बहुत सारे इलाकों में लॉटरी देखने मिल जाएगी जैसे थाने कल्याण पालघर विरार वसई सिंधुदुर्ग गोरेगांव मागाठने पवई ऐसे बहुत सारे जो की लॉटरी आपको देखने मिल जाएगी।

दोस्तों इसी तरह आप को मार्च 2023 में कोंकण मंडल के लॉटरी देखने मिल जाएगी कोंकण मंडल की लॉटरी में आपको बहुत सारे इलाकों का लॉटरी देखने मिलेगा तो आपको जो भी इलाके में फॉर्म फिल अप करना है आप उन जनों का फॉर्म फिल अप कर सकते हो फॉर्म फिल अप करने के बाद उसकी लॉटरी निकलेगी अगर लॉटरी में आपका नाम आता है तो आपको उनका पूरा पेपर वर्क करके प्रोसीजर फॉलो करके आप भी अपने ड्रीम सिटी में खुद का घर पा सकते हो।

Mhada मुंबई बोर्ड ने लगभग 4000 घर की तैयारी कर रखी है इसमें से सबसे ज्यादा आपको 2600 घरों का लॉटरी सिर्फ गोरेगांव में देखने मिल जाएगा।

इस वर्ष आपको म्हारा की ऑनलाइन प्रक्रिया में ही लॉटरी देखने मिलेगा इस पर जो भी टो निकलेगा पूरा ऑनलाइन प्रक्रिया के तौर पर निकलेगा पूरा कंप्यूटराइज होगा। इसीलिए जब भी आवेदन शुरू होगा आपको आवेदन करके भाड़ा की ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

अब जान लेते हैं Mhada के ऑफिशल वेबसाइट पर क्या क्या दस्तावेज लगेंगे जब आप रजिस्ट्रेशन करने जाएंगे रजिस्ट्रेशन करने के लिए पहले आपको एक किस दस्तावेज की जरूरत होती थी पर आप आपको सिर्फ 7 दस्तावेज के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और महाडा लॉटरी का फॉर्म भी भर सकते हैं इनमें आधार कार्ड पैन कार्ड डोमिसाइल सर्टिफिकेट इनकम सर्टिफिकेट जाति प्रमाण पत्र और आरक्षण में लगने वाले दस्तावेज की जरूरत होगी इन दस्तावेज के माध्यम से ऑपरेशन करके महाडा लॉटरी का फॉर्म भर सकते हो।

कुछ बातें आपको ध्यान रखनी है जब आप महाडा लॉटरी का फॉर्म भरोगे।

इसे आप सभी को पता होगा कुछ दिन पहले पुणे लॉटरी का फॉर्म निकला हुआ था बहुत सारे लोगों ने पुणे लॉटरी में रजिस्ट्रेशन किया बहुत लोगों के एप्लीकेशन को रिजेक्ट भी किया गया और बहुत लोगों के एप्लीकेशन को एक्सेप्ट भी कर लिया गया तुम्हारा लॉटरी के नए सॉफ्टवेयर में एक बार प्रोफाइल बनाने के बाद आप और इसमें किसी भी लॉटरी के लिए अप्लाई कर सकते हो।
इसीलिए जब भी आप रजिस्ट्रेशन करोगे रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन करते समय आपको जो भी आपके दस्तावेज है उनको ऑनलाइन अपलोड करने हैं जो भी दस्तावेज आप अपलोड करें वह परफेक्ट होना चाहिए अगर वह सही नहीं होगा तो आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाएगा जब ऑपरेशन करें आपका जो भी एप्लीकेशन होगा वह प्रॉपर होना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments