Latest

6/recent/ticker-posts

Free IPL Match Live Streaming Kaise Dekhein | फ्री आईपीएल LIVE स्ट्रीमिंग मोबाइल में कैसे देखें

Free IPL Match Live Streaming Kaise Dekhein | फ्री आईपीएल LIVE स्ट्रीमिंग मोबाइल में कैसे देखें 


लो दोस्त आईपीएल भी आ चुका है अगर आप भी आईपीएल अपने मोबाइल में देखना चाहते हैं तो किस तरीके से आप आईपीएल मैच को अपने मोबाइल में देख सकते हैं आईपीएल मैच को अपने मोबाइल में देखने का मैं आपको एकदम आसान तरीका बताऊंगा जिससे आप लाइव स्ट्रीमिंग मैच अपने मोबाइल में देख पाओगे वह भी एकदम एचडी क्वालिटी में तो यदि आप चाहते हो कि अपने मोबाइल में फ्री में ही आईपीएल मैच देखे तो किस तरह आप देख सकते हो।

तो आज हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं कि किस तरीके से फ्री में आईपीएल मैच देखा जाता है अपने मोबाइल में।

तू जैसे आपको पता होगा आईपीएल मैच पूरे दुनिया में देखा जाता है बहुत ही पॉपुलर गेम होता है आईपीएल तो आईपीएल मैच देखने के लिए लोग दुनियाभर से ऑनलाइन सर्च करते हैं और लाइव मैच अपने मोबाइल में देखना चाहते हैं।

दोस्तों अगर आप आईपीएल मैच ऑनलाइन देखना चाहते हैं और आप आईपीएल मैच देखते हैं और तो मैं आपको एकदम आसान तरीका बताने वाला हूं जिसमें आप ऑनलाइन लाइव मैच को अपने मोबाइल में देख सकते हैं तो आपको यह मालूम होना चाहिए कि हम आपको किस प्रकार 2023 में होने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच को मोबाइल में ऑनलाइन देखने का बिल्कुल फ्री में तरीका बताने वाले हैं आपको बता दें कि इस बार आईपीएल मैच 31 मार्च से शुरू हो गया है और हम आपको ऐसे कई सारे लोग हैं जो इस आईपीएल मैच को फ्री में देखने का तरीका बताने वाले हैं।

वैसे दोस्तों अगर आप आईपीएल मैच के बारे में थोड़ा बहुत भी जानते हैं तो हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं इंडिया में आईपीएल मैच का कितना ज्यादा रिस्पांस है और हर साल आईपीएल को भारत में एक त्यौहार की तरह मनाया जाने लगा है और लोग ज्यादातर अब आईपीएल को मोबाइल में ही देखते हैं जिससे वह कहीं भी जाए कुछ भी काम करें उनके जगह पर वह आईपीएल मैच पूरा लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं और लोग बड़े चाव से आईपीएल मैच अपने मोबाइल में देखते हैं।

बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जिनके पास टीवी नहीं होता है और टीवी होता है तो केवल कनेक्शन नहीं होता है जिसके कारण वह लाइव आईपीएल मैच अपने मोबाइल में नहीं देख पाते तो हम आपको बताने वाले हैं कि लाइव आईपीएल मैच को आप अपने मोबाइल में किस तरह देख सकते हो।

तो अब आपको बहुत खुश हो जाना चाहिए क्योंकि इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे तरीके मौजूद हैं जिसके माध्यम से आप बिल्कुल फ्री में 2020 का आईपीएल मैच अपने मोबाइल में देख सकते हैं और आज के इस आर्टिकल में मैं आपको यही बताने वाला हूं किस तरह आप लाइव क्रिकेट मैच अपने मोबाइल में देख सकते हो।

दोस्तों चलो सबसे पहला जान लेते हैं कि आपको किस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है।

आज आप जानते होगे इस ऐप के बारे में जिसमें आप टाटा आईपीएल के पूरे 31 मैच देख सकते हो और इस मैच को देखने के लिए आपको कोई शख्स एक्शन लेने की जरूरत नहीं होगी आप सारे मैच मुफ्त में देख सकते हो एकदम फ्री हो किस तरह आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना है किस तरह आप टाटा आईपीएल के पूरे लाइव मैच और हाईलाइट मैच अपने मोबाइल में एचडी क्वालिटी में देख सकते हो जानते हैं मैं आपको जो तरीका बताऊंगा उसका इस्तेमाल करिए और पूरा लाइव मैच अपने मोबाइल में देखने का शुरू करिए।

जिओसिनेमा पर जिओ के साथ-साथ एयरटेल आइडिया वोडाफोन और अन्य नेटवर्क के भी यूजर मुफ्त में पूरा एचडी क्वालिटी में आईपीएल मैच देख सकते हैं बस आपको जिओ सिनेमा पर आईपीएल 2013 प्ले स्टोर पर जियो एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
जिओसिनेमा एप्लीकेशन आपको गूगल के प्ले स्टोर पर मिल जाएगा गूगल के प्ले स्टोर से आप जिओसिनेमा के एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर से मोबाइल में देख सकते हो।

अगर आप जियो यूजर हो और आप अपने फोन में टाटा आईपीएल को देखना चाहते हैं टाटा आईपीएल का पूरा लाइव मैच देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जिओ स्टोर से या प्ले स्टोर से जिओसिनेमा एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और डाउनलोड करने के बाद एप्स को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है और अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लेना है।

लॉग इन करने के बाद आप देखोगे कि आप के होम पेज पर ही टाटा आईपीएल लाइव का ऑप्शन देखता होगा जिस पर एक क्लिक करके आप टाटा आईपीएल को बिल्कुल फ्री में देख सकते हो इस तरह आप टाटा आईपीएल के मैच स्कोर लाइव अपने मोबाइल में देख सकते हो।

हॉटस्टार के माध्यम से लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें  | hotstar ke madhyam se live IPL match Kaise dekhen

हॉटस्टार एप्लीकेशन भी एक बहुत शानदार एप्लीकेशन है जिस पर आप लाइव क्रिकेट मैच लाइव टीवी लाइव फिल्म लाइव शॉट फिल्म सीरियल देख सकते हो।
आपको बता दें कि जब भी आप अपने मोबाइल में रिचार्ज करवाते हैं तो बहुत सारे ऐप भी मोबाइल रिचार्ज होते हैं इसमें आपको बहुत सारे एप्लीकेशन दिख जाएंगे जिसमें आपको सब्सक्रिप्शन लेने होते हैं पर कोई कोई ऐप बिना सच शिक्षण के भी अच्छी तरह से चलते हैं।

• ऐसे बहुत सारे सिम कार्ड के रिचार्ज होते हैं जो रिचार्ज करने में आपको देखने हॉस्पिटल का रिसेप्शन मिल जाता है जिसमें आपको हॉर्स्टर का सबसे प्राण के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज भी होता है आपको वह रिचार्ज करवा लेना है।

• फिर आपको गूगल प्ले स्टोर पर हॉटस्टार वीआईपी ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

• जब आप हॉस्टल वीआईपी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लोगे अपने मोबाइल में आपको अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लेना है और मोबाइल नंबर से लॉगिन करने के बाद आपको होम स्क्रीन पर ही लाइव आईपीएल मैच देखने का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करके आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हो।


जिओ टीवी के माध्यम से लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें | how to watch live IPL match in jio TV

आप यूटीवी के मदद से आसानी से लाइव आईपीएल मैच देख सकते हो लेकिन इसके लिए आपको आपके पास जियो का सिम कार्ड होना चाहिए जब आपके पास जिओ का सिम कार्ड होगा तब ही आप जियो टीवी का इस्तेमाल कर सकते हो।

चलिए आप जान लेते हैं कि किस तरह जिओ टीवी के माध्यम से आप लाइव फ्री आईपीएल मैच देख सकते हो।

• सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर चले जाना है और वहां से जिओ टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

• जब प्ले स्टोर पर आप जिओ टीवी डाउनलोड करते हो उसके बाद अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हो फिर अपने मोबाइल नंबर के मदद से लॉगिन कर ले और जान इस बात पर रखिए कि जिससे मोबाइल नंबर आप लॉगिन कर रहे हैं वह सिर्फ जिओ कंपनी का ही होना चाहिए।

• जब आप जिओ टीवी को इंस्टॉल कर लेते हो उसको ओपन करते ही आपको सर्च का ऑप्शन दिखेगा आपको कुछ चैनल का नाम सर्च कर लेना है जिस पर लाइव आईपीएल मैच आ रहा है फिर वहां से आप लाइव आईपीएल मैच अपने मोबाइल में देख सकते हो।

एयरटेल टीवी के मदद से लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें | how to watch live IPL match using Airtel TV

दोस्तों अगर आप एयरटेल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हो तो उसके मदद से भी आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हो वह भी बिल्कुल फ्री में उसके लिए भी आपको एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होता है जिसका नाम है एयरटेल टीवी जो आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।

आपको प्ले स्टोर पर चले जाना है और वहां से आपको सर्च करना है एयरटेल टीवी वहां पर आपको एयरटेल टीवी का एप्लीकेशन दिख जाएगा आपको उस को इंस्टॉल कर लेना है अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद आपको लॉगिन कर लेना है मोबाइल नंबर से जो मोबाइल नंबर आपके पास है।

अब आपको Airtel TV पर उस चैनल का नाम सर्च कर लेना है जिस चैनल पर लाइव आईपीएल मैच आ रहा है और सर्च करते ही आपके सामने को चैनल आ जाएगा और उस पर क्लिक करके आप लाइव आईपीएल मैच बड़े आसानी से अपने मोबाइल में देख पाओगे।

टाटा स्काई या टाटा प्ले एप्लीकेशन से लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें | how to watch live IPL match in Tata sky or Tata Play application


अब मैं आपको और एक तरीका बताने वाला हूं जिससे आप पूरा लाइव आईपीएल मैच अपने मोबाइल में देख पाओगे उस एप्लीकेशन का नाम है टाटा प्ले टाटा प्ले एप्लीकेशन आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है अपने मोबाइल में डाउनलोड करते ही आपको उसे इंस्टॉल कर लेना है कॉल करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से लॉगिन कर लेना है।

जब आप टाटा प्ले एप्लीकेशन को ओपन करो गे वहां पर आप चैनल का नाम सर्च करके लाइव क्रिकेट मैच अपने मोबाइल में देख सकते हो।






Post a Comment

0 Comments