Latest

6/recent/ticker-posts

YouTube Pe Subscribers Kaise Badhayein | How To Increase YouTube Subscribers

 YouTube Pe Subscribers Kaise Badhayein | How To Increase YouTube Subscribers 
दोस्त आप सभी को पता होगा जैसे यूट्यूब पर हो सारे लोग चाय बनाते हैं यूट्यूब पर काम करते हैं और वह भी यू ट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए लोग बहुत ही ज्यादा मेहनत करते हैं और कुछ समय बाद वह चाहते हैं कि उनके चैनल पर बहुत सारे ब्यूस है सबसे बड़े और उनके भी 1000 से बहुत ही जल्दी पूरे हो जाए पर वीडियो वायरल नहीं होने के कारण वीडियो पे व्यूज नहीं होने के कारण उनका सपना अधूरा ही रह जाता है।

 YouTube 1000 Subscribers Aur 4000 Hours WatchTime Complete Karein 


तो आज मैं आपको बताऊंगा कि किस तरीके से आप अपने यूट्यूब चैनल को 1000 सबसे बड़े आसानी से दे सकते हैं। 

दोस्तों तो आजकल टिकल में मैं आपको बताने वाला हूं बड़े आसानी से आप किस तरीके से यूट्यूब पर सबसे बड़ा सकते हो यूट्यूब पर सबसे पर कैसे बढ़ाएं यह बहुत सारे लोगों का सवाल होता है इसी सवालों का जवाब आज हम आपको देने वाले हैं दोस्तों मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि यदि आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ते हो तो आपका जो सपना है यूट्यूब पर आपके बहुत सारे सब्सक्राइब और बहुत सारे व्यूज आप के वीडियो पर तो आप बड़े आसानी से इसको पूरा कर सकते हो और यूट्यूब से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

युटुब 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटा वॉचटाइम Complete करें 


जब आप अपने यूट्यूब चैनल पर काम करते हो और आप वीडियो अपलोड करते हो तो वीडियो अपलोड करने के लिए कुछ तरीके होते हैं जो आपको पता होना चाहिए अगर आप उन चीजों पर ध्यान देते हो और अपनी वीडियो को सही तरीके से यूट्यूब पर अपलोड करते हो तो आपको बहुत ही जल्दी हो सारे व्यूज आने लगेंगे और उसके बाद जैसे जैसे भी हो जाएंगे वैसे वैसे सबसे बडी बढ़ते जाएंगे। 

 Youtube Video Viral Kaise Karein | How To Viral YouTube  Videos 


दोस्तों जैसे आप सभी को पता होगा कि यूट्यूब की दुनिया का सबसे बड़ा जुलुस आता है वह सर्च इंजन से आता है अगर आपने इस तरीके को समझ गया कि किस तरीके से आपके वीडियो को सर्च में ले आना है तब आपको यूट्यूब पर वायरल होने से कोई नहीं रोक सकता क्योंकि जितने जितने लोग सर्च करते हैं अगर आपका व्यूज और वीडियो रैंक करता है तो आप के वीडियो पर बहुत सारे आएंगे।

यूट्यूब पर जैसे ही आप के 1000 सबसे बड़े और 4000 घंटे का पहुंच टाइम कंप्लीट हो जाता है वैसे ही आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो जाता है उसके बाद आप यूट्यूब से पैसा कमाने लग जाते हो इसीलिए आपको जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी 1000 घंटा पूरा कर लेना है उसके बाद आपको यू ट्यूब से पैसा मिलना शुरू हो जाएगा।

इसीलिए आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे सही तरीका यूट्यूब पर सबसे बड़ा कैसे बनाएं हाउ टू यूट्यूब सबसे बस इनक्रीस तरीका आपको बताने वाले हैं और साथ ही हम आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में भी बताने वाले हैं जिससे आप बहुत ही आसानी से यूट्यूब पर सबसे बड़ा सकते हो इसी के कारण ही हम आपको यूट्यूब से जुड़े बहुत सारी जानकारियां देने वाले हैं।

 YouTube Pe Subscribers Kaise Badhaye | How To Increase  Subscribers And Views On YouTube Channel ? 


दोस्तों अब आपको जान लेना है कि युटुब पर 1000 सबसे बड़े 4000 घंटे का वॉच टाइम कंप्लीट करने के लिए क्या तरीका होता है वह तरीका आपको नीचे लेकर मिल जाएगा और आप नीचे देख कर पूरी जानकारी पढ़ लीजिए।

इसीलिए आज हम आपको फ्री यूट्यूब सबसे जल्दी कैसे बढ़ाए बताने वाले हैं। 

• क्वालिटी कंटेंट अपलोड करिए
• यूट्यूब सर्च पर वीडियो जरूर बनाई है और ज्यादा यूट्यूब सर्च वीडियो अपलोड करिए।
• जब भी आप युटुब पर वीडियो अपलोड करें उसका थामलेन एकदम एड्रेस क्यों बनाएं।
• अपने चैनल के लिए एक अट्रैक्टिव इंट्रो जरूर बनाएं।
• वीडियो का एक अच्छा सा टाइटल और डिस्क्रिप्शन डालना ना बोले।
• यूट्यूब के हर वीडियो में सर्चेबल टाइटल डिस्क्रिप्शन और टैग्स डालें।
• जब भी आपको वीडियो बना है उस पर ऑडियंस को सब्सक्राइब करने जरूर करें।
• अपनी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें।
• अपने दोस्तों से सब्सक्राइब अपने चैनल को करवा ले।
• वीडियो बनाने से पहले कीवर्ड रिसर्च जरूर कर ले।
• यूट्यूब चैनल को अपना एक फ्रेंड जरूर बनाएं।

 YouTube Channel पे अच्छी Quality Content Upload करें 


अगर आप यह बात समझ गए कि आप जो वीडियो यूट्यूब पर डालते हैं उसकी क्वालिटी एकदम बढ़िया होती है जैसे अगर किसी ने आपकी वीडियो को देखना शुरु किया और आखिरी तक आपकी वीडियो को देख लिया मतलब आपकी वीडियो का क्वालिटी बहुत ही अच्छा है यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं तो उनके क्वालिटी पर ध्यान दें अच्छी क्वालिटी का वीडियो आपके चैनल को जरूर ग्रो करेगा और आपके चैनल पर बहुत अच्छे व्यूज आएंगे।

पंजाबी क्वालिटी कंटेंट वीडियो अपलोड करते हैं अपने चैनल पर वीडियो बहुत ही ज्यादा वायरल होता है और लोग इस वीडियो को ज्यादा देखना पसंद करते हैं जैसे कि अगर आप एक टेक्निकल चैनल चला रहे हो और टेक्निकल चैनल पर अगर आप टेक्निकल वीडियो अपलोड कर रहे हो तो लोगों को बहुत ही जल्दी समझ में आ जाएगा में क्या जानकारी है।

इसीलिए हमेशा कोशिश करिए कि अपने चैनल पर एक अच्छी क्वालिटी और एक एचडी वीडियो अपलोड करने के लिए जिससे आपके चैनल में क्या बताया जा रहा है लोगों को बड़े आसानी से समझ में आ जाता है।

दोस्तों आप अपने चैनल पर एक अच्छी क्वालिटी का वीडियो अपलोड करते हैं वह वीडियो पर ज्यादा व्यूज आते हैं उसके बाद धीरे-धीरे आपका वीडियो वायरल हो जाता है और यूट्यूब पर आपके Subscribers बहुत ही जल्दी बढ़ जाते हैं।

 YouTube Shorts पे वीडियोस जरूर बनाएं | YouTube पे वीडियो कैसे  अपलोड करें 


यूट्यूब ने बहुत ही जल्दी एक नया वीडियो अपलोड करने का तरीका चालू किया है जिसमें आप यूट्यूब सर्च वीडियो अपलोड कर सकते हैं शार्ट वीडियो जवाब अपलोड करते हैं तो इसमें आपका वीडियो बहुत ही जल्दी जल्दी वायरल हो जाता है और आप के वीडियो पर बहुत ही ज्यादा यूस आते हैं और आपका जो चैनल होता है वह भी प्रमोट होता है जब आप सब लोड करते हो तो जल्दी जल्दी वायरल होता है और उस पर सबसे बड़ी जल्दी जल्दी आ जाते हैं।

इसीलिए अगर आपका यूट्यूब चैनल ग्रो नहीं कर रहा है और आप के सबसे अगर नहीं बढ़ रहे हैं तो आपको यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने है। जब आप यूट्यूब पर शार्ट वीडियो अपलोड करते हो तो आप के वीडियो पर बहुत सारे व्यवसाय हैं सब सेवर चाहते हैं और आपका जो एक क्राइटेरिया होता है 1000 का वह बहुत ही जल्दी पूरा हो जाता है और आपका वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल होने लगते हैं।

YouTube Shorts से Subscribers जल्दी से बढ़ाएं


अगर आपने भी एक नए चैनल की शुरुआत की है तो आप अपने चैनल पर शार्ट यूट्यूब वीडियो जरूर अपलोड करना शुरू कर दीजिए क्योंकि शार्ट वीडियो जल्दी वायरल होता है और आपको सब से बहुत ही जल्दी जल्दी मिलने लगते हैं और आपके बहुत ही जल्दी 10,000 से लेकर 15000 सबसे बड़े हो जाते हैं।

Youtube पे Shorts Video Upload करें 


आपको यकीन नहीं होगा पर मैं आपको बता दो यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके ही सिर्फ 2 महीने में मैंने 200700 वर्ष पूरे कर लिए इसीलिए मेरे हिसाब से आपको यूट्यूब पर शॉर्ट वीडियो जरूर ही अपलोड करना चाहिए और यूट्यूब Shorts पर काम करना चाहिए।

YouTube Channel पे एक अच्छा Intro जरूर बनाएं 

आपने बहुत सारी टूबर को देखा होगा जिनके चैनल पर वीडियो चालू करते ही एक इंट्रो देखने मिलता है वह इंट्रो उनकी ब्रांडिंग होती है जिससे लोगों को पता चलता है कि वह वीडियो किस चैनल पर देख रहे हैं और उसके बाद उनके चैनल पर लोग ज्यादा आना शुरू करते हैं क्योंकि जब भी कोई वीडियो देखते हैं उनको इंट्रो से उनका एडवर्टाइजमेंट होता है और लोगों के दिमाग में बात रह जाती है कि कौन से चैनल का वीडियो है इसीलिए आप भी जब भी यूट्यूब पर काम करें अपने वीडियो के लिए एक अच्छा इंट्रो जरूर बनाएं।

इंट्रो बनाने के बाद आपको उसको एक जगह पर अपलोड करना है जो भी आपका वीडियो होगा। 


Post a Comment

0 Comments