Latest

6/recent/ticker-posts

Mhada Intimation letter Download कैसे करे । Accepted Tenement और Surrender Tenement कैसे करें ।

Mhada Intimation letter Download कैसे करे ।  Accepted Tenement और Surrender Tenement कैसे करें ।


दोस्तों आज का आर्टिकल में आपको बताने वाला हूं अगर आपने भी म्हाडा लॉटरी का फॉर्म भरा था और आपको लॉटरी लग चुका है और लॉटरी लगने के बाद क्या करना चाहिए आप को यह बात पता नहीं है तो आज क्या आर्टिकल में आपको पता चलेगा कि म्हाडा लॉटरी लगने के बाद आपको क्या करना चाहिए।


जब हम म्हाडा लॉटरी का फॉर्म भरते हो और आपको लॉटरी लग जाती है तो उसके बाद आपको बहुत सारे प्रोसीजर ओका फॉलो करना पड़ता है जो प्रोसीजर करने के बाद आपको घर की चाबी मिलती है तो जान लेते हैं Mhada लॉटरी लगने के बाद क्या-क्या करना होता है।


दोस्तों अब जान लेते हैं कि म्हाडा लॉटरी लगने के बाद आपको क्या-क्या करना होता है सबसे पहले आपको इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इनका पीडीएफ डाउनलोड करना होता है जिस पर उन्होंने हर एक जानकारी दे रखी है जैसे इंटीमेशन लेटर किस तरह डाउनलोड करें फ्लैट एक्सेप्ट किस तरह करें फ्लैट किस तरह सरेंडर करें।

जब आप म्हाडा लॉटरी का फॉर्म भरते हो उसके बाद आपको इनके ऑफिशियल वेबसाइट से इंटीमेशन लेटर डाउनलोड करना पड़ता है इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं आपको डाउनलोड किस तरह करना है आपको नीचे वीडियो में देख कर पता चल जाएगा।


जब म्हाडा लॉटरी निकलती है उसके बाद आपको यह डिसाइड करना होता है कि आपको फ्लाइट लेना है या नहीं लेना है अगर आपको है तो आपको क्या करना होगा अगर आपको फ्लाइट लेना है तो आपको क्या करना होगा क्योंकि जब म्हारा की लॉटरी लग जाती है तो लोगों को यह डिसाइड करना होता है कि वह घर लेने के लिए सक्षम है या नहीं है।

इसीलिए जब महाडा की लॉटरी निकल जाती है लोग अपने फ्लैट को एसएफ करके उनका जो भी प्रोसीजर होता है वह कर लेते हैं और जिसके बाद उनको घर मिल जाता है।


घर एक्सेप्ट करने के लिए उनको म्हाडा के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर टेंडरमिंट Accept का ऑप्शन सेलेक्ट करना होता है और उसको ऑनलाइन वेरीफाई करा कर उसको Accept कर लेना होता है।

अब जान लेते हैं अगर आपको लॉटरी लग जाती है और आप घर नहीं लेना चाहते तो आपको क्या करना होगा तो आज मैं आपको यही बताने बताने वाला हूं अगर आपको लॉटरी लग जाती है और आप घर नहीं लेना चाहते तो आपको इनके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करके जो फ्लाइट आपको लॉटरी में लगा है उसको सरेंडर करना होगा आपको सरेंडर का ऑप्शन देखना हो मिल जाएगा जैसे आप सरेंडर कर दोगे तो आपका जो लॉटरी होगा वह सरेंडर हो जाएगा और ऑफ लाइट किसी और को मिल जाएगा।

म्हाडा लॉटरी निकलने के बाद आपको इंटीमेशन लेटर किस तरह डाउनलोड करना है इंटरमेंट एसिड किस तरह करना है टेंडरमिंट सरेंडर किस तरह करना है आपको मेरे नीचे धीरे वीडियो को देख कर पता चल जाएगा आप इस वीडियो को देखिए और इस वीडियो को देखने के बाद आप जिस तरीके से बताया गया है उस तरीके से करके आप तीनों प्रोसेस में से कोई भी कोशिश कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments