Latest

6/recent/ticker-posts

म्हाडा मुंबई लॉटरी कब निकलेगी म्हाडा बहुत जल्दी 4,083 लॉटरी निकाल रही है। Mumbai Mhada Lottery Full Update 2023


म्हाडा मुंबई लॉटरी कब निकलेगी म्हाडा बहुत जल्दी 4,083 लॉटरी निकाल रही है। Mumbai Mhada Lottery Full Update 2023 




दोस्तों अगर आप भी इंतजार कर रहे हो मुंबई Mhada लॉटरी का अगर आप भी फॉर्म भरना चाहते हो मुंबई Mhada लॉटरी का और आपको बहुत दिनों से इंतजार है की लॉटरी कब निकलेगी और आप अपने शहर में खुद का घर कब ले पाओगे तो आपका जो इंतजार है महाडा लॉटरी का वह बहुत ही जल्दी पूरा होने वाला है क्योंकि खुशखबरी यह है Mhada ने अपनी तारीख की उनका एडवर्टाइजमेंट कब आएगा अब लॉटरी कब भर पाओगे लॉटरी की आखिरी तारीख क्या होगी लॉटरी का ड्रॉ कब निकलेगा और किस जगह पर निकलेगा और की लॉटरी होगी सब अनाउंसमेंट कर दिया है।


म्हाडा मुंबई मंडल ने यह कहां है कि Mhada मई में 4,083 घरों की लॉटरी निकलने वाली है जो लॉटरी का एडवर्टाइजमेंट जाहिरात 22 मई को पब्लिश्ड कर दिया जाएगा 22 मई के बाद आपको पता चल जाएगा कितने घरों की लॉटरी किस जगह के लिए होगी कब से फॉर्म भरा जाएगा कब निकलेगा और किस किस कैटेगरी के लॉटरी होगी और कहां-कहां आपको कितने घर होंगे यह देखने मिलेगा तो इसकी शुरुआत महारानी कर दी है और मुंबई के लॉटरी आपके सामने एक हफ्ते के अंदर आ जाएगी।


मुंबई की जो Mhada की लॉटरी निकलेगी उसका फॉर्म भरना मई में शुरू हो जाएगा मई में आप उनका रजिस्ट्रेशन करके अप्लाई कर सकते हो उसके बाद आपको 26 जून तक का लास्ट तारीख मिलेगा फॉर्म भरने का मतलब 26 जून तक ही आप फॉर्म भर पाओगे उसके बाद 28 जुलाई को बांद्रा पश्चिम के रंग शारदा सभागृह में आपको लॉटरी ड्रॉ देखने मिलेगा।

जो जो इससे पहले महाडा मुंबई की लॉटरी निकली थी वह आपको 2019 में देखने मिले थे और उसमें केवल 217 घर देखने मिले थे और 217 हर की लॉटरी निकली थी।


बहुत दिनों से लोगों को इंतजार था कि मुंबई महाडा की लॉटरी कब निकलेगी और मुंबई जैसे शहर में अपना खुद का घर कब आ सकते हैं इस लॉटरी के लिए देरी तो बहुत हुई है पर आखरी में इसकी लाटरी निकल गई जिसमें आपको 4083 घरों की लॉटरी देखने मिलेगी आप जो लोग भी चाहते हैं कि उनके शहर में उनका खुद का घर हो तो उनका सपना बहुत ही जल्दी पूरा होने वाला है आपको मुंबई महाडा लॉटरी का फॉर्म भर देना है उसके बाद लॉटर जब निकलेगी आपको देखना है आपका नाम लॉटरी में आता है या नहीं आता है।



अब जान लेते हैं कि मुंबई Mhada लॉटरी जिस लॉटरी को निकालने वाली है उसमें कितने घर किस कैटेगरी के लिए होंगे और किस जगह पर आपको देख रहे मिलेंगे जिसमें आपको 4083 घरों की लॉटरी देखने मिलेगी अगर बात कर लेते हैं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए तो उसमें लगभग आपको 2788 घरों की लॉटरी देखने मिलेगी।


अब को लॉटरी निकलने वाली है LIG कैटेगरी के लिए उसमें आपको कितने घर देखने मिलने वाले हैं। तो LIG कैटेगरी के लिए जो लॉटरी निकलने वाली है उसमें आपको 1022 घर देखने मिलेंगे। 

उसके बाद जो हायर कैटेगरी आते हैं जैसे एमआईजी और एचआईजी इसमें आपको कितने घर देखने मिलेंगे तो बात कर लेते हैं M.I.G. के लिए इसमें आपको 132 घर देखने मिलेंगे उसके बाद सबसे हायर कैटेगरी एचआईजी HIG मैं आपको 39 घर देखने मिलेंगे।

अब जान लेते हैं कि किस कैटेगरी के लिए किस जगह पर कितने घर होंगे तो जो लॉटरी निकलने वाली है उसमें एलाइजी के डिग्री के लिए गोरेगांव पहाड़ी के प्रधानमंत्री आवास योजना के 1947 घर देखने मिलेंगे। उसके बाद एंटॉप हिल में 417 घर विक्रोली कैनवा नगर में 424 घर होंगे। 

मुंबई MHADA LOTTERY 2023 LIG कैटेगरी के लिए आपको 1022 घर देखने मिल जाएंगे इसमें से आपको गोरेगांव पहाड़ी इलाकों के 736 घर देखने मिलेंगे उसके बाद दादर के कुछ इलाकों में आपको लॉटरी के घर देखने मिलेंगे साकेत सोसायटी गोरेगांव गायकवाड नगर मलड पत्राचार जूना मगठने बोरीवली, चारकोप कैनवा नगर विक्रांत सोसायटी विक्रोली रावलपाड़ा ऐसे बहुत सारे इलाकों में आपको लॉटरी देखने मिलेगी जिसमें एल आई जी के घर होंगे।


अब बात कर लेते हैं एमआईजी कैटेगरी कैटेगरी में आपको 132 घर देखने मिलेंगे जो आपको दादर तिलक नगर चेंबूर सौका नगर चेंबूर कांदिवली इलाकों में आपको एमआइजी के प्रॉपर्टी देखने मिल जाएंगे।

सबसे हायर कैटेगरी की बात कर ली जाए तो एचआईजी में आपको 39 घर देखने मिलेंगे एक घर आपको ताड़देव लोअर परेल शीव सिंपोली पुंगा पवई इन जगह पर देखने मिल जाएंगे।


ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में जो घर होंगे वह आपको 30 लाख से लेकर 40 लाख तक देखने मिल जाएंगे।

टोटल मुंबई Mhada लॉटरी में जो घरों की लॉटरी लगने वाली है उसमें टोटल घर होंगे 4083।

ईडब्ल्यूएस 2788
एलआईजी 1022
एलआईजी 132
एचआईजी 38

महत्वपूर्ण तारीख 

मुंबई महाडा लॉटरी की एडवर्टाइजमेंट कब आएगा और कब फॉर्म फिलिंग शुरू होगा बारिश में को इनका एडवर्टाइजमेंट आ जाएगा और 22 मे से इनका रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा।

फॉर्म भरने का आखिरी तारीख और पेमेंट करने की आखिरी तारीख 26 जून होगा।

महाडा लॉटरी की जो जो निकलेगा वह आपको 18 जुलाई को देखने मिलेगा रंगशारदा सभागृह बांद्रा पश्चिम मुंबई में।

मुंबई MHADA LOTTERY 2023 Full Update | मुंबई MHADA लॉटरी फॉर्म कैसे भरें 2023






Post a Comment

0 Comments