Latest

6/recent/ticker-posts

नवी मुंबई में CIDCO का प्लॉट सस्ते में खरीदने का मौका। नवी मुंबई प्लॉट

नवी मुंबई में CIDCO का प्लॉट सस्ते में खरीदने का मौका। नवी मुंबई प्लॉट


नवी मुंबई प्लॉट और दुकान बिक्री के लिए : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के मार्गदर्शन में सिडको की ओर से मध्यम आय वर्ग और उच्च आय वर्ग के लिए विभिन्न भूखंडों, फ्लैटों और वाणिज्यिक भूखंडों की बिक्री के लिए भव्य योजनाएं शुरू की जा रही हैं। इस योजना के तहत नवी मुंबई के विभिन्न नोड्स में वाणिज्यिक भूखंडों के साथ-साथ आवासीय, वाणिज्यिक और सामाजिक उद्देश्यों के लिए भूखंडों को ई-नीलामी और ई-निविदा प्रक्रिया के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाता है।

ये विभिन्न योजनाएं नवी मुंबई में खारघर, घनसोली, कलंबोली, तलोजा और द्रोणागिरी नोड्स में उपलब्ध हैं। नवी मुंबई में रणनीतिक स्थानों पर उपलब्ध कराए गए वाणिज्यिक भूखंड उद्यमियों को अपना व्यवसाय शुरू करने और बढ़ाने का सुनहरा अवसर प्रदान करेंगे। साथ ही, छोटे और बड़े आकार के आवासीय और वाणिज्यिक भूखंडों के साथ, निर्माण डेवलपर्स के साथ-साथ आम नागरिकों को भी अपने आदर्श घर का एहसास करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। सिडको ने विभिन्न सामाजिक उद्देश्यों के लिए भूमि के बड़े भूखंड प्रदान करके समाज के समावेशी और समग्र विकास की विरासत को जारी रखा है। इसके अलावा, सिडको की लोकप्रिय आवास योजनाएं मध्यम आय वर्ग और उच्च आय वर्ग के लिए बिक्री के लिए फ्लैट प्रदान करती हैं।

सिडको प्लॉट्स को डेवलपर्स और निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। दिलचस्प बात यह है कि नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अन्य महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के कारण, दक्षिण नवी मुंबई में भूखंडों की भी करोड़ों की उड़ान हुई है।

इस खंड में 30 भूखंडों की बिक्री से सिडको के खजाने में लगभग 1400 करोड़ रुपये जुड़ेंगे। दिलचस्प बात यह है कि पहली बार खारघर में एक प्लॉट को 3 लाख 76 हजार 399 रुपये प्रति वर्ग मीटर का रेट मिला है. इसलिए, सिडको के विपणन विभाग का आकार बड़ा हो गया है।

यह आय का मुख्य स्रोत है। सिडको को चालू वित्त वर्ष में प्लॉट बिक्री से 4700 करोड़ रुपये के राजस्व की उम्मीद है। तदनुसार, सिडको ने विभिन्न नोड्स में छोटे भूखंडों की बिक्री शुरू की है। इसके तहत अब तक प्लॉट बिक्री की 32 योजनाओं की घोषणा की जा चुकी है। कुछ दिनों पहले, प्लॉट सेल स्कीम 35 के माध्यम से खारघर, पनवेल (पूर्व और पश्चिम), कामोठे, कलंबोली, द्रौनागिरी में विभिन्न आकारों के 38 भूखंडों को निविदा के माध्यम से बिक्री के लिए रखा गया था। ऐसा देखा गया कि डेवलपर्स ने CIDCO की इस प्लॉट बिक्री योजना को शानदार प्रतिक्रिया दी है।

प्रति वर्ग मीटर लाखों का मूल्य
खारघर सेक्टर-11 में प्लॉट नंबर 103 जिसका क्षेत्रफल 3646 वर्ग मीटर है, उस पर सबसे ज्यादा बोली 3 लाख 76 हजार 399 रुपये प्रति वर्ग मीटर लगी। इसके अलावा खारघर के इसी क्षेत्र में तीन अन्य भूखंडों की दरें लाखों प्रति वर्ग मीटर से अधिक हैं। छह महीने पहले नेरुल में एक प्लॉट 6,72,651 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से बिका था.

Post a Comment

0 Comments