Latest

6/recent/ticker-posts

नए घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर! म्हाडा का अहम फैसला

नए घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर! म्हाडा का अहम फैसला 




मुंबई : म्हाडा के कोंकण मंडल के विरार-बोलिज हाउसिंग प्रोजेक्ट में मकान नहीं बिकने से मंडल का सिरदर्द बढ़ गया है। हालाँकि, अब बोर्ड ने इस परियोजना में अंतिम घर की बिक्री तक आवेदन बिक्री-स्वीकृति, वितरण प्रक्रिया जारी रखने का निर्णय लिया है।


मुंबई म्हाडा लॉटरी नया Update 2023


कोंकण मंडल ने बोलिंज में लगभग 10,000 घरों की परियोजना शुरू की है। करीब नौ हजार मकान बनाये गये हैं जिनमें से करीब छह हजार मकान बिक गये हैं। हालांकि, पीने के पानी समेत विभिन्न समस्याओं के कारण इन घरों में असल में करीब 2100 लोग रह रहे हैं. वहीं, इस प्रोजेक्ट के दो हजार से ज्यादा मकान अभी तक नहीं बिके हैं. इन मकानों के लिए दो-तीन बार प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आख़िरकार मई 2023 के ड्रा में बोर्ड ने 2 हज़ार 48 घरों को 'प्रथम प्राथमिकता' योजना में शामिल किया. उसके बाद भी मई माह में 100 से 150 मकान लॉटरी में बिके। इसलिए कोंकण संभाग का सिरदर्द बढ़ गया है.


इसी पृष्ठभूमि में बोर्ड ने इन मकानों को बेचने का फैसला किया है. तदनुसार, बोलिंज में 'प्रथम प्राथमिकता सिद्धांत' पर मकानों की आवेदन बिक्री-स्वीकृति और वितरण की प्रक्रिया हमेशा जारी रहेगी। सितंबर ड्रा में 2 हजार 122 मकान शामिल होंगे। इन घरों को 'प्रथम प्राथमिकता योजना' में शामिल किया जाएगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हालांकि, उन घरों के लिए जो प्रतिक्रिया की कमी के कारण नहीं बेचे गए, आवेदन बिक्री-स्वीकृति प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बोर्ड प्रमुख मारोती मोरे ने इस खबर की पुष्टि की.

Post a Comment

0 Comments