Latest

6/recent/ticker-posts

म्हाडा घर खरीदते समय स्टांप शुल्क और पीएमएवाई योजना का पंजीकरण कहां करें? - म्हाडा लॉटरी

म्हाडा घर खरीदते समय स्टांप शुल्क और पीएमएवाई योजना का पंजीकरण कहां करें? - म्हाडा लॉटरी

मुंबई: म्हाडा के मुंबई मंडल के 4,082 रुके हुए घर (मुंबई 2 बीएचके फ्लैट) के लिए 14 अगस्त तक की समय सीमा प्राप्त हो गई है और बोर्ड ने नरीमन पॉइंट पर यशवंतराव चव्हाण केंद्र हॉल में लॉट निकालने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार लॉटरी निकालेंगे। मुंबई में चार साल बाद मकानों (mumbai flag for sales) के लिए लॉटरी निकाली जा रही है। इस ड्रा में एक लाख 20 हजार 144 आवेदक भाग लेंगे।

इस बीच इस ड्रा का नतीजा रुका हुआ था. मुख्यमंत्री से समय नहीं मिलने के कारण लॉटरी समारोह की तिथि की घोषणा नहीं की गयी. लेकिन आखिरकार बुधवार को आवास मंत्री अतुल सावे ने मुख्यमंत्री से समय लिया और 14 अगस्त की तारीख तय की. उन्होंने बुधवार को इसकी घोषणा की. मुंबई बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह लॉटरी नरीमन प्वाइंट स्थित यशवंतराव चव्हाण केंद्र में आयोजित की जाएगी.

ड्रॉ सुबह 11.30 बजे शुरू होगा और मुंबई बोर्ड फिलहाल ड्रॉ की तैयारी में लगा हुआ है. मुंबई बोर्ड ने 2008 में कम्प्यूटरीकृत ड्रा आयोजित किया और 2013 के बाद प्री-ड्रा प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन कर दी गई। अब 2023 में लॉटरी की पूरी प्रक्रिया यानी विज्ञापन से लेकर घर के कब्जे तक की प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है. यह पहली बार है कि बोर्ड ने इस तरह से लॉटरी निकाली है। (मुंबई फ्लैट बिक्री के लिए)

Post a Comment

0 Comments