Latest

6/recent/ticker-posts

खुशखबरी, म्हाडा मुंबई में इस जगह बनाएगी हजारों 1 बीएचके फ्लैट और आम आदमी का घर का सपना होगा साकार


मुंबई म्हाडा न्यूज़ : हाल ही में आवास की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है। अब घर खरीदना आम लोगों के लिए बड़ी मुश्किल बन गया है. आवास की बढ़ती कीमतों के कारण घर का स्वामित्व आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है। खासकर मुंबई, पुणे, नवी मुंबई, ठाणे, नासिक, पिंपरी, चिंचवड़, नागपुर जैसे महानगरों में टैक्स की कीमतें काफी बढ़ गई हैं. इसके चलते इन महानगरों में घर खरीदना अब सपना सच होने जैसा हो गया है।

ऐसे में इन महानगरों में घर खरीदने की चाहत रखने वाले ज्यादातर लोग म्हाडा के किफायती घरों का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपके लिए एक बेहद अहम और खुशी की खबर है। यह खबर खासकर उन लोगों के लिए खास होगी जो राजधानी मुंबई में घर खरीदना चाहते हैं।


क्योंकि म्हाडा के जरिए जल्द ही मुंबई की एक पॉश जगह में हजारों घर उपलब्ध कराए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, म्हाडा के माध्यम से गुरु तेग बहादुर नगर, शिव कोलीवाड़ा में 11 एकड़ की पूर्ववर्ती शरणार्थी बस्ती सरदार नगर का पुनर्विकास करने का निर्णय लिया गया है।

लेकिन यह काम म्हाडा 'निर्माण एवं विकास एजेंसी' करेगी। लेकिन इसके लिए म्हाडा को सरकार की अनुमति की जरूरत होगी। ऐसे में माडा के माध्यम से इस संबंध में एक विस्तृत प्रस्ताव कोर्ट की मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेजा गया है. अगर माईबाप सरकार म्हाडा के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे देती है, तो म्हाडा को इस जगह पर एक भी रुपये का निवेश किए बिना 1,000 से अधिक घर मिलेंगे।


दिलचस्प बात यह है कि म्हाडा द्वारा जनवरी 2024 के अंत तक इस परियोजना के लिए टेंडर निकालने का प्रयास किया जाएगा। यह परियोजना 2930 करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी परियोजना है। इस बीच देखना यह होगा कि क्या म्हाडा के इस प्रस्ताव को जल्द से जल्द सरकार से मंजूरी मिलती है और क्या वाकई नए साल की शुरुआत में काम शुरू हो पाएगा।

Post a Comment

0 Comments