Latest

6/recent/ticker-posts

शिरडी में कमरे सबसे सस्ते और फ्री साई आश्रम भक्तिनिवास सम्पूर्ण जानकारी। Shirdi sai ashram bhaktiniwas Cheapest And Free

शिरडी में कमरे सबसे सस्ते और फ्री साई आश्रम भक्तिनिवास सम्पूर्ण जानकारी। Shirdi sai ashram bhaktiniwas Cheapest And Free

शिरडी साई बाबा संस्थान ने साई भक्तो की सेवा में बहुतसी सुविधाएं शुरू की हे उसी में एक हे शिरडी के साई भक्तीनिवास, जो भी दूर के साई भक्त शिरडी में आते हे उन्हें उचित दाम में रहने की सुविधा संस्थान के कुल 8 जगहों पर साई भक्तीनिवास द्वारा की हे जो की, 1. द्वारावती भक्तिनिवास 2. साई भक्तिनिवास 3.साई आश्रम भक्तीनिवास उन में से आज हम सम्पूर्ण जानकारी लेंगे साई आश्रम भक्तीनिवास (sai ashram bhaktiniwas) की।


शिरडी साई बाबा संस्थान का साई आश्रम भक्तीनिवास (sai ashram bhaktiniwas)संस्थान का सबसे बडा भक्तीनिवास हे जिसमे कुल 1000 कमरे हे जो एसी और नॉन एसी दोनों में उपलब्ध हे और इन्हें आप शिरडी दौरे से पहले अपने घर बैठे संस्थान की अधिकृत वेबसाइट से या एंड्राइड और आई ओ एस अप्लीकेशन से भी कर सकते हे।

आरती पूजा,उत्सव के दिन या बड़ा दान देने वाले हर साई भक्त को शिरडी साई बाबा संस्थान की तरफ से free में रहने की व्यवस्था की जाती हे।


साई आश्रम भक्तीनिवास रूम का किराया और कुछ जरुरी जानकारी।

शिरडी साई आश्रम भक्तीनिवास (sai ashram bhaktiniwas) शिरडी साई बाबा समाधी मंदिर से 1.7 किलोमीटर दूर लेकिन वहा से मंदिर तक आने जाने के लिए संस्थान द्वारा फ्री बस सुविधा उपलब्ध हो जो आश्रम से होकर साई प्रसादालय तक जाती हे।

साई आश्रम रूम किराया शिरडी साई आश्रम भक्तीनिवास रूम बुकिंग ऑनलाइन। Sai Bhakta Niwas Room booking online

साई आश्रम भक्तीनिवास (sai ashram bhaktiniwas)रूम बुकिंग संस्थान की अधिकृत वेबसाइट से।


साई आश्रम में साई बाबा संस्थान की अधिकृत वेबसाइट से रूम बुकिंग के लिए आपको वेबसाइट online.sai.org.in पर जाकर अपना अकाउंट वहा बनाना होगा।जिसमे आपको आपका नाम, जन्मतारीख,कोई एक आईडी और उसका नंबर देना होगा उसी के साथ मोबाइल नंबर,ईमेल और एक नया पासवर्ड लिखना होगा।


शिरडी साई बाबा संस्थान वेबसाइट रजिस्ट्रेशन अकाउंट बनाने के बाद आपको उस अकॉउंट में लॉगिन करना होगा , उसके बाद आपको Accommodation के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा वह से आप अपने लिए रूम room या फिर डॉरमिटरी Dormitory जो आपको चाहिए उसपर क्लिक करना होगा उसी के साथ कितने दिन के लिए चाहिए और कितने लोगो के लिए चाहिए यह भी देना होगा जब आप तारीख पर क्लिक करेंगे तो जो भी तारीख आपको हरे रंग में दिखेगी उसी दिन ही आप रूम या कमरा बुक कर सकते हे।

साई आश्रम भक्तीनिवास रूम बुकिंग संस्थान की अधिकृत अप्लीकेशन से।

आप संस्थान का official App डाउनलोड करके वहा से भी शिरडी साई बाबा संस्थान का शिरडी आश्रम भक्तीनिवास रूम बुक कर सकते हे।


सबसे से पहले Application “Shri Saibaba Sansthan Shirdi” इसे App Store या PLAY Store से डाउनलोड करे।

फिर उसमे रजिस्टर करे और accommodation पर क्लिक करके जो भी रूम अवेलेबल होगा उसे Add To Cart करे फिर CART में जाकर पेमेंट करे और आपका रूम बुक हो जायेगा।

साई आश्रम भक्तीनिवास से शिरडी मंदिर की दुरी। Sai Ashram Bhaktiniwas to Shirdi temple distance। सभी आश्रमों की दुरी साई बाबा समाधी मंदिर से अलग अलग हे उसमे साई आश्रम भक्तीनिवास मंदिर से तक़रीबन 1.7 किमी दुरी पर हे।

Sai Ashram Bhaktinivas To shirdi Temple Distance साई आश्रम भक्तीनिवास फोटोज। sai ashram bhaktniwas photos साई आश्रम भक्तिनिवास (sai ashram bhaktiniwas) एकमात्र ऐसा भक्तिनिवास हे जहा पर आपको किसी बड़े होटल में आने के बराबर लगता हे। सारी प्रशस्त सेवाएं यहाँ मौजूद हे उसी के साथ यहाँ पर एक भोजनालय, एक Tea,Coffee काउंटर , एक बुक selling काउंटर और ATM भी मौजूद हे उसी के साथ एक बड़ी प्रशस्त पार्किंग भी यहाँ पर आपको मिलेगी जिसमे छोटी से लेकर बड़े वाहन भी आप पार्क कर सकते हे।


साई आश्रम भक्तीनिवास एसी रूम के फोटोज। Sai Ashram Bhakt Niwas AC Room Images। 

यहाँ के Ac Rooms भी किसी होटल से कम नहीं हे देखते हे उनके कुछ फोटोज।

साई आश्रम भक्तीनिवास रूम फोटोज। Sai Ashram Bhakt Niwas Room Images और जो Non AC Room हे वो भी काफी बेहतर रखे गए हे।

सभी आश्रमों की दुरी साई बाबा समाधी मंदिर से अलग अलग हे उसमे साई आश्रम भक्तीनिवास मंदिर से तक़रीबन 1.7 किमी दुरी पर हे

Sai Ashram Bhaktinivas To shirdi Temple Distance।

साई आश्रम भक्तीनिवास फोटोज। sai ashram bhaktniwas photos।

साई आश्रम भक्तिनिवास (sai ashram bhaktiniwas) एकमात्र ऐसा भक्तिनिवास हे जहा पर आपको किसी बड़े होटल में आने के बराबर लगता हे। सारी प्रशस्त सेवाएं यहाँ मौजूद हे उसी के साथ यहाँ पर एक भोजनालय, एक Tea,Coffee काउंटर , एक बुक selling काउंटर और ATM भी मौजूद हे उसी के साथ एक बड़ी प्रशस्त पार्किंग भी यहाँ पर आपको मिलेगी जिसमे छोटी से लेकर बड़े वाहन भी आप पार्क कर सकते हे।


साई आश्रम भक्तीनिवास एसी रूम के फोटोज। Sai Ashram Bhakt Niwas AC Room Images यहाँ के Ac Rooms भी किसी होटल से कम नहीं हे देखते हे उनके कुछ फोटोज।

साई आश्रम भक्तीनिवास रूम फोटोज। Sai Ashram Bhakt Niwas Room Images और जो Non AC Room हे वो भी काफी बेहतर रखे गए हे।

शिरडी रेलवे स्टेशन से साई आश्रम भक्तीनिवास की दुरी। shirdi railway station to sai ashram bhaktiniwas distance।

शिरडी रेलवे स्टेशन से साई आश्रम भक्तीनिवास की दुरी तक़रीबन 3 किलोमीटर हे जिसे आप किसी भी लोकल रिक्क्षा की मदद से 30 से 40 रुपये देकर जा सकते।

शिरडी में रहने की व्यवस्था
शिरडी में आपको साई बाबा संस्थान द्वारा दिए गए साई आश्रम सबसे कम दामों में और सुरक्षा के साथ मिलेंगे तो किसी भी प्राइवेट होटल में रुकने से पहले आप शिरडी साई बाबा संस्थान द्वारा दिए साई आश्रमों को जरूर देखे।

साई आश्रम भक्तीनिवास शिरडी मदिर से कितनी दुरी पर हे?
साई आश्रम भक्तिनिवास शिरडी मंदिर से 1.7 किलोमीटर की दुरी पर हे।


क्या अकेला व्यक्ति साईं आश्रम भक्तिनिवास में कमरा बुक कर सकता है?
नहीं, संस्थान द्वारा किसी भी अकेले व्यक्ति को साई बाबा संस्थान के किसीभी आश्रम में कमरा बुक करने की अनुमति नहीं हे अगर आप अकेले हे तो आपको dormitory सुविधा उपलब्ध हे वहा से आप १० रूपये के हिसाब से एक गद्दा ले सकते हे।

साईं आश्रम भक्तिनिवास से साईं मंदिर कैसे पहुंचे?
सबसे सरल मार्ग संस्थान द्वारा शुरू किये गए फ्री बस सुविधा संस्थान द्वारा हर आधे घंटे में आश्रम से साई मंदिर और प्रसादालय के लिए लिए फ्री में बस सुविधा उपलब्ध हे।

शिरडी में साईं आश्रम भक्तिनिवास कहां है?
साई आश्रम भक्तिनिवास साई बाबा समाधी मंदिर से 1.7 किलोमीटर की दुरी पर राहाता रोड में स्थित हे।


1. शिरडी में होटल का किराया कितना है?
शिरडी में फ़िलहाल हर रात के लिए किसी 5-स्टार होटल का औसत किराया ₹ 4,410 है। और हमने पाया कि हर रात के लिए सबसे सस्ता 5-स्टार होटल ₹ 2,100 है।

2. क्या शिर्डी में फ्री दर्शन है?
शिरडी साईं मंदिर शिरडी

निःशुल्क प्रवेश उपलब्ध है लेकिन विशेष प्रवेश टिकट भी उपलब्ध हैं। इस मंदिर में आप किसी भी मौसम में जा सकते हैं। सभी भक्तों के लिए निःशुल्क दर्शन और सशुल्क दर्शन उपलब्ध है ।

3. क्या हम शिर्डी में कमरा बढ़ा सकते हैं?
कमरों की उपलब्धता और आपको इसकी आवश्यकता वाले दिनों की संख्या के आधार पर, आप संबंधित धर्मशाला से संपर्क कर सकते हैं और तदनुसार बुकिंग विस्तार के लिए अनुरोध कर सकते हैं ।

4. क्या हमें शिर्डी में आरती के टिकट ऑफलाइन मिल सकते हैं?
वीआईपी दर्शन पास/आरती पास कहाँ से प्राप्त करें? उ. यह सेवाएँ आधिकारिक वेबसाइट online.sai.org.in पर उपलब्ध हैं www.sai.org.in और संस्थान का आधिकारिक मोबाइल ऐप। शिरडी में, पीआरओ कार्यालय में मैन्युअल प्रक्रिया के साथ पास प्राप्त किया जा सकता है ।






Post a Comment

0 Comments