Latest

6/recent/ticker-posts

Laptop Chalu Nahi Ho Raha To Kya Kare | Laptop Not ON Problem | Laptop Power ON Problem Hindi

Laptop Chalu Nahi Ho Raha To Kya Kare | Laptop Not ON Problem | Laptop Power ON Problem Hindi


दोस्तों आज के आर्टिकल में बात करने वाले हैं अगर आपका भी लैपटॉप है जो चालू नहीं हो रहा है आप बहुत कोशिश कर रहे हो उसके बाद भी आपका लैपटॉप चालू नहीं हो रहा है तो आप क्या सेटिंग कर सकते हैं जिसके बाद आपका लैपटॉप चालू हो जाएगा। 

जैसे बहुत लोगों का जो लैपटॉप होता है कई दिनों से बंद होने के कारण जब उसे चालू करने की कोशिश करते हैं तो लैपटॉप चालू नहीं होता है या चालू भी होता है तो तुरंत बंद हो जाता है उसके लिए आप क्या कर सकते हैं जिसके बाद आपका लैपटॉप बड़े आसानी से शुरू हो जाएगा और लंबे समय तक चलने लग जाएगा तो अब मैं आपको जो तरीका बताने वाला हूं तो उसे तरीके से आप अपने बंद लैपटॉप को चालू कर सकते हैं और आपका लैपटॉप चलना शुरू हो जाएगा। 

बैंड लैपटॉप का चालू करने का तरीका जो मैं आपको बताने वाला हूं वह तरीका आपको कर लेना है अगर इस तरीके का प्रयोग करने के बाद भी आपका लैपटॉप नहीं चालू होता है तो आपके लैपटॉप पर हार्डवेयर प्रॉब्लम हो सकता है जैसे कि आपका बैटरी खराब है या आपका चार्जिंग केबल खराब है तब भी यह दिक्कत आपको देखने मिल सकती है। 

या आपका कुछ इंटरनल हार्डवेयर इशू होगा तब भी आपको यह प्रॉब्लम देखते हैं मिल सकता है। 

अब आपको अपने लैपटॉप को चालू करने के लिए क्या करना होगा जिसके बाद आपका बंद लैपटॉप चालू हो जाएगा। 

सबसे पहले आपको आपके लैपटॉप में कनेक्ट किया हुआ चार्जिंग कनेक्शन निकाल देना है मतलब जो पावर कनेक्शन आपने किया है उसको डिस्कनेक्ट कर देना है अपने लैपटॉप से आपको निकाल लेना है। 

उसके बाद आपको आपके लैपटॉप को उल्टा करना है और उसके पीछे लगाए हुए बैटरी को रिमूव कर देना है। 
मतलब बैटरी को निकाल के रख देना है साइड में कुछ समय के लिए। 

अब आपको आपके लैपटॉप के ऊपर पावर बटन 15 से 20 सेकंड तक दबा के रखना है। 

अब आपको आपके लैपटॉप में बैटरी को कनेक्ट कर देना है मतलब लैपटॉप और बैटरी को जोड़ लेना है। 

जब बैटरी कनेक्ट हो जाएगा उसके बाद आपको लैपटॉप को पावर बटन दबा के चालू करना है अब आप देखोगे कि आपका लैपटॉप चालू हो जाएगा। 

इस तरीके से जो आपका लैपटॉप बहुत दिनों से बंद पड़ा है चालू नहीं हो रहा है वह चालू हो जाएगा आपको पूरी ट्रिक जानने के लिए नीचे वीडियो देख सकते हैं इस वीडियो से आपको पता चल जाएगा कि बंद लैपटॉप को किस तरह ऑन किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments