Latest

6/recent/ticker-posts

घर बैठे ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए | घर बैठे मोबाइल से पैसा कैसे कमाएं ऑनलाइन 2024 Online Earning In Mobile At Home

घर बैठे ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए | घर बैठे मोबाइल से पैसा कैसे कमाएं ऑनलाइन 2024 | Online Earning 

दोस्तों अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो किस तरह आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं हर किसी की जरूरत होती है पैसा कमाना क्या आपको पता है आप भी घर बैठे पैसा कमा सकते हैं घर बैठे पैसा कमाने के लिए आपको कुछ ना कुछ काम करना पड़ेगा बिना काम किया आप पैसा नहीं कमा सकते हर कोई काम करता है तभी वह पैसा कमा पाता है पर पैसा हर किसी की जरूरत होती है और हर कोई चाहता है कि वह घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सके। 

तो आज मैं आपको कुछ तरीके बताने वाला हूं जिस तरीके से आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं और घर बैठे पैसा कमाने का एकदम आसान तरीका बताऊंगा अगर आप इन तरीकों पर काम करते हैं तो आप भी महीने का 30 से 40000 कमा सकते हैं या उससे ज्यादा भी पैसा कमा सकते हैं बहुत सारे लोग हैं जो लाखों में पैसा कमा रहे हैं सिर्फ घर बैठे तो घर बैठे क्या काम करना है जान लेते हैं और आपको बताते हैं कि आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। 

अब मैं आपको बताऊंगा कि आप सिर्फ अपने मोबाइल से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं मोबाइल में सिर्फ इंटरनेट होना चाहिए अगर आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल है और मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन है तो अभी आप यह काम करना शुरू कर दे जिससे आप घर बैठे ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं महीने का लगभग लाख से 2 लख रुपए आप कमा सकते हैं। 


अब मैं आपको जो पहला तरीका बताऊंगा घर बैठे मोबाइल से पैसे कमाने का। 

वह है यूट्यूब आप घर बैठे यूट्यूब से पैसा कमा सकते हैं यूट्यूब से पैसा कमाना बहुत ही आसान तरीका होता है आपने सुना होगा बहुत सारे यूट्यूब यूट्यूब से पैसा कमा रहे हैं क्या आपने कभी सोचा है क्या यूट्यूब से लोग पैसा किस तरह कमा पाते हैं किस तरह लोग करोड़पति बन जा रहे हैं यूट्यूब पर काम करके यूट्यूब एक ऐसा जरिया है जो आपको पैसा कमाने का अच्छा मौका देता है और इस मौके से आप बड़े आसानी से करोड़ों रुपए कमा सकते हैं तो आज ही यूट्यूब में बनी है और यूट्यूब से किस तरह पैसा कमाते हैं यह जान लेते हैं और आप भी यूट्यूब पर काम करना शुरू करिए। 

अब आपको सबसे पहले यूट्यूब पर एक अकाउंट बना लेना है मतलब यूट्यूब पर अपना यूट्यूब चैनल बना लेना है यूट्यूब पर चैनल किस तरह बनाते हैं इसकी जानकारी भी आपको यूट्यूब पर ही मिल जाएगी यूट्यूब पर चैनल बनाने के बाद उसे पर आपको वीडियो अपलोड करना शुरू करना है जिस भी तरीके का आपको वीडियो बनाना आता है उसे तरीके का वीडियो बनाना शुरू करिए और यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू करिए। 


जो भी टैलेंट आपके पास है उसे तरीके का वीडियो बनाया और यूट्यूब पर उसको अपलोड करना शुरू करिए जब आप यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करेंगे उसे पर आपको व्यूज आना शुरू हो जाएंगे तब आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होगा और आप यूट्यूब से एडवर्टाइजमेंट के जरिए बहुत ही पैसा कमा सकते हैं अगर आप भी घर बैठे हैं तो तुरंत वीडियो बनाना शुरू करिए और यूट्यूब से लाखों पैसे घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से कामना शुरू करिए। 

अगर आप एक हाउसवाइफ हो तब भी आप बड़े आसानी से यूट्यूब पर डांसिंग कुकिंग टीचिंग कार्टून वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं। 

अगर आप क्रिकेट में इंटरेस्टेड हैं तो आप क्रिकेट का वीडियो भी यूट्यूब पर बनाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि आज के समय में लोगों को क्रिकेट में बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग होता है जिससे आप यूट्यूब पर क्रिकेट के वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हैं। 

अगर आपको गाना गाने का शौक है तो आप गाने वाले वीडियो भी यूट्यूब पर डाल सकते हैं डीजे एडिटिंग वीडियो भी यूट्यूब पर डाल सकते हैं और यूट्यूब से घर बैठे महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं। 


अगर आपको कहानी बताने का शौक है तो आप यूट्यूब पर कहानी बात कर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं यूट्यूब से कहानी से पैसा कमाना बहुत ही आसान तरीका है आपको सिर्फ कहानी यूट्यूब पर बताना है और यूट्यूब से आपको पैसा कमाना है। 

अब जान लेते हैं दूसरा तरीका जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन अपने मोबाइल से लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

आपने फेसबुक पर तो बहुत सारे वीडियो देखे होंगे क्या आपने कभी सोचा है यह फेसबुक पर लोग जो वीडियो देखते हैं की वीडियो आते कहां से हैं जो वीडियो आप फेसबुक पर देखते हैं वह वीडियो कोई ना कोई फेसबुक पर डालता है और फेसबुक पर डालने के बाद उसे पर एडवर्टाइजमेंट आते हैं और जो क्रिएटर यूट्यूब पर वीडियो डालता है वह क्रिएटर यूट्यूब से या फेसबुक से उसे पैसा कमाता है। 

तो अगर आप भी वीडियो बनाना जानते हैं तो आप अपना वीडियो एक फेसबुक पेज पर डाल सकते हैं सबसे पहले आपको एक फेसबुक पेज बना लेना है फेसबुक पेज बनाने के बाद आपको उसे पर वीडियो अपलोड करना शुरू करना है जिस तरह आप यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं वीडियो अपलोड करके इस तरह आप फेसबुक पर भी अपने वीडियो को अपलोड करके महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं फेसबुक से बहुत सारे क्रिएटर पैसा कमा रहे हैं अगर आप भी वीडियो बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं घर बैठे तो आप अपना वीडियो फेसबुक पेज पर अपलोड करना शुरू करिए। 


फेसबुक में बहुत ही ज्यादा एडवर्टाइजमेंट का पैसा मिलता है इसीलिए मैं आपको कहूंगा जो भी चीज में आपको इंटरेस्ट है उन चीजों का वीडियो बनाकर आप ऑनलाइन इंटरनेट पर फेसबुक पेज पर डालना शुरू करिए आपका वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल होगा।

तो इसी तरह मैं आपको बताना चाहता हूं कि फेसबुक पर वीडियो बनाकर अपलोड करिए फेसबुक पर रियल बनाकर अपलोड करिए और फेसबुक से अच्छे खासे पैसे एडवर्टाइजमेंट के थ्रू कमाई है। 

अब मैं आपको तीसरा तरीका को बताने वाला हूं वह है अमेजॉन एफिलिएट के थ्रू आप पैसा कमा सकते हैं

आपने तो अमेजॉन से कभी ना कभी कुछ ना कुछ तो मंगाया होगा तो इसी तरह आप पैसा भी कमा सकते हैं अमेजॉन पर जब आप कोई प्रोडक्ट बाय करते हैं या खरीदने हैं तो अमेजॉन उसे पैसा कमाता है क्या आपको पता है इसके बीच में और भी लोग होते हैं जो पैसा कमाते हैं तो अगर आप भी अमेजॉन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अमेजॉन एफिलिएट मार्केट ज्वाइन कर सकते हैं और आप एफिलिएट मार्केट से भी पैसा कमा सकते हैं 

मोबाइल से घर बैठे पैसा कमाने का यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है जहां आप बड़े आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। 


अमेजॉन एफिलिएट मार्केट में रजिस्ट्रेशन करना है और आपके अकाउंट बना लेना है वहां से आपको अमेजॉन के प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचने हैं जब भी कोई आपके लिंक से कोई चीज कोई प्रोडक्ट परचेज करेगा खरीदेगा तो आपको उसे प्रोडक्ट के पीछे कमीशन मिलेगा इस तरह आप अमेजॉन से पैसा कमा सकते हैं। 

बहुत सारे लोग अमेजॉन एफिलिएट मार्केट से महीने का लाखों रुपए कमा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments