Latest

6/recent/ticker-posts

म्हाडा लॉटरी के लिए आवेदन करने के लिए 2018 के बाद का अधिवास प्रमाण पत्र आवश्यक है - मुंबई निवास

म्हाडा लॉटरी के लिए आवेदन करने के लिए 2018 के बाद का अधिवास प्रमाण पत्र आवश्यक है - मुंबई निवास

मुंबई: म्हाडा आवास आवंटन के लिए आवेदन करते समय, आवेदक को 1 जनवरी, 2018 के बाद जारी महाराष्ट्र राज्य अधिवास प्रमाणपत्र (डोमिसाइल सर्टिफिकेट) अपलोड करना होगा, म्हाडा की मुख्य सूचना और संचार प्रौद्योगिकी अधिकारी सविता बोडके ने कहा।

आवेदन पंजीकृत करते समय इच्छुक आवेदक का मोबाइल नंबर आधार से लिंक होना चाहिए। पंजीकरण के समय आवेदक को अपना और अपने पति/पत्नी का आधार और पैन कार्ड डीजी लॉकर में अपलोड और लिंक करना होगा। बोडके ने कहा कि ये दस्तावेज सत्यापन के दौरान म्हाडा को उपलब्ध होंगे।

मुंबई बोर्ड के उप मुख्य अधिकारी राजेंद्र गायकवाड़ ने कहा, आवेदन पत्र भरते समय, विवाहित आवेदकों को यह उल्लेख करना होगा कि उन्होंने निर्धारित स्थान पर शादी की है। ऐसा न करने पर विजेता को फ्लैट देने से इनकार किया जा सकता है। तलाकशुदा आवेदकों को फ्लैट के कब्जे के लिए डिक्री जमा करनी होगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विमुक्त जाति, घुमंतू जनजाति के आवेदकों को जाति प्रमाण पत्र और जाति वैधता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

एक पासवर्ड प्रदान किया जाना चाहिए

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए आयकर रिटर्न को आवेदन के समय आय के प्रमाण के रूप में प्रस्तुत करना आवश्यक है और इस वर्ष लॉटरी प्रणाली में आवेदक को अपने आयकर खाते का पासवर्ड प्रदान करना आवश्यक है और यह भी कि क्या आयकर खाते में दो चरण का सत्यापन है , आवेदन संसाधित होने तक इसे हटा दिया जाना चाहिए। कुल आय का उल्लेख करते समय आवेदक को आयकर रिटर्न में कुल आय की राशि का उल्लेख करना होगा।

कहीं भी कोई पक्का मकान नहीं होना चाहिए

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत उपलब्ध मकानों के लिए आवेदन करने के लिए योजना के पोर्टल पर पंजीकरण आवश्यक है। यदि कोई पंजीकरण नहीं है, तो विजेता निकलने के बाद पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक की वार्षिक पारिवारिक आय 6 लाख रुपये से कम होनी चाहिए और पति या पत्नी के पास देश में कहीं भी पक्का घर नहीं होना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments